पीएचक्यू में बड़ी बैठक : सीएम ने सूबे के सभी संवदेनशील स्थानाें पर सीसीटीवी लगाने के दिए निर्देश

पीएचक्यू में बड़ी बैठक : सीएम ने सूबे के सभी संवदेनशील स्थानाें पर सीसीटीवी लगाने के दिए निर्देश

डेस्क... पुलिस हेडक्वाटर के उद्घाटन के बाद पहली बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे। उनके पहुंचते ही पूरा पुलिस महकाम हरकत में आ गया। पूरा कार्यालय अर्लट मोड मे काम करने लगा। सीएम ने सबसे पहले पूरे भवन का मुआयना किया फिर  पुलिस के आला अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान सीएम ने अधिकारियों को कई अहम निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि बिहार के सभी संवेदनशील स्थलों पर जल्द-से-जल्द सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। साथ ही विधि-व्यवस्था को चाक-चौबंद बनाने से संबंधित कई अहम निर्देश दिए।  

पास के सभाकक्ष में सभी आला अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए विधि-व्यवस्था को चाक-चौबंद बनाने से संबंधित कई अहम निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी संवेदनशील स्थलों पर जल्द-से-जल्द सीसीटीवी कैमरे लगाये जाएं। बैठक के बाद पत्रकारों से सीएम ने कहा कि कानून-व्यवस्था और अपराध नियंत्रण पर पूरी मुस्तैदी के साथ काम किए जा रहे हैं। 

एक-एक बिंदु पर विस्तृत सर्वेक्षण किया जा रहा है और हर एक चीज पर लगातार नजर रखी जा रही है। गृह विभाग और पुलिस पदाधिकारियों के साथ इस पर विस्तृत बातचीत हुई है। सीएम ने कहा कि राज्य में विधि-व्यवस्था की स्थिति हर हाल में ज्यादा बेहतर होगी। उन्होंने यह भी कहा कि यहां रोज आना तो संभव नहीं है, लेकिन उनकी कोशिश होगी कि वह यहां आते रहें। 

बता दें कि मुख्यमंत्री बुधवार को अचानक सरकार पटेल भवन पहुंचे थे। उन्होंने पुलिस के आलाधिकारियों के संग बैठक की। एक माह के अंदर विधि व्यवस्था पर यह उनकी चौथी बैठक थी। बैठक में मुख्यमंत्री ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि बिहार पुलिस अकादमी, राजगीर में बने अस्पताल में चिकित्सकों की संख्या बढ़ाएं। प्रशिक्षण की सारी व्यवस्था अकादमी के अंदर ही उपलब्ध करें। अकादमी परिसर में उपलब्ध प्राकृतिक जल संरचनाओं को अच्छी तरह से विकसित करें। अकादमी को गंगा नदी का पानी भी उपलब्ध कराया जाएगा। यहां बनाए जा रहे फॉरेंसिक लैब को जल्द ही पूरी तरह से कार्यान्वित करें। फॉरेंसिक लैब में ट्रेनिंग के साथ पुलिस अनुसंधान के लिये जांच की भी व्यवस्था हो। बिहार में ही पुलिस के सभी प्रकार के विशिष्ट प्रशिक्षण की व्यवस्था करें। 

Find Us on Facebook

Trending News