रेलवे में बड़ी लापरवाही : सारे सिग्नल फाटक पारकर खगड़िया से कई स्टेशनों को पार कर गई मालगाड़ी, गार्ड को कोई अता-पता नहीं, अब हो रही है तलाश

रेलवे में बड़ी लापरवाही : सारे सिग्नल फाटक पारकर खगड़िया से कई स्टेशनों को पार कर गई मालगाड़ी, गार्ड को कोई अता-पता नहीं, अब हो रही है तलाश

BEGUSARAI : खगड़िया-बेगूसराय रेलखंड पर शनिवार की रात को रेलवे में एक बड़ी चूक सामने आई है। यहां एक मालगाड़ी बिना गार्ड के ही कई स्टेशनों को पार कर गई और किसी को इसके बारे में जानकारी नहीं मिली। इस दौरान ट्रेन को प्रत्येक रेलवे स्टेशन और रेलवे फाटक पर प्रोसिड सिग्नल दिया गया।

बताया गया कि खगड़िया से चली एक मालवाहक ट्रेन बिना गार्ड के खगड़िया से चल पड़ी। इसकी जानकारी न तो चालक को हुई और न ही खगड़िया स्टेशन को ही। ट्रेन खगड़िया से खुलने के बाद एक के बाद एक स्टेशन से गुजरती रही, हर स्टेशन पर ट्रेन के चालक व गार्ड को प्रोसिड सिग्नल दिया गया। 

लाखो स्टेशन पर मालगाड़ी से नहीं मिला सिग्नल

बता दें कि किसी भी ट्रेन या मालगाड़ी को रेलवे स्टेशन या रेल फाटक पार करने के दौरान एक सिग्नल दिखाना होता है, जो हरी लाइट या झंडे के रूप में होता है। मालगाड़ी स्टेशनों को पार करती रही, लेकिन किसी ने भी इस पर ध्यान नहीं दिया। जब मालगाड़ी लाखो स्टेशन पार कर रही थी तो स्टेशन मास्टर द्वारा दिखाये गए प्रोसिड सिग्नल का जवाब गार्ड द्वारा नहीं मिलने पर इसका पता चला।

अब गार्ड की हो रही है तलाश

बेगूसराय स्टेशन पर जब रेलकर्मी द्वारा गार्ड ब्रेक की जांच की गई तो गार्ड के सभी सामान थे लेकिन गार्ड नहीं थे। मामला गंभीर मान कर्मियों ने मामले की सूचना कंट्रोल के अलावा स्थानीय आरपीएफ व जीआरपी को दी। किसी अनहोनी की आशंका को समझ आरपीएफ व जीआरपी ने गार्ड को ढ़ूंढ़ने के लिए सर्च अभियान चलाया।



Find Us on Facebook

Trending News