बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर : लॉ यूनिवर्सिटी की छात्रा के साथ गैंगरेप में मामले में 11 दोषी करार, 2 मार्च को सुनाई जायेगी सजा

बड़ी खबर : लॉ यूनिवर्सिटी की छात्रा के साथ गैंगरेप में मामले में 11 दोषी करार, 2 मार्च को सुनाई जायेगी सजा

Ranchi : झारखंड की राजधानी रांची से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां कांके थाना क्षेत्र स्थित लॉ यूनिवर्सिटी की छात्रा से हुए गैंगरेप मामले में कोर्ट ने आज बुधवार को 11 आरोपियों को दोषी करार दिया है। वहीं एक आरोपी के नाबालिग होने का कारण उसके केस को जुवेनाइल कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया। 

सिविल कोर्ट के फास्ट ट्रैक ने मामले की सुनवाई पूरी करने के बाद सभी को दोषी करार देते हुए सजा को सुरक्षित रख लिया है। कोर्ट 2 मार्च को सभी 11 दोषियों को सजा सुनायेगी। 

बता दें बीते वर्ष 2019 की 26 नवंबर को रांची के कांके स्थित लॉ यूनिवर्सिटी की एक आदिवासी छात्रा को दर्जनभर अपराधियों ने हथियार के बल पर अगवा कर उसके साथ गैंग रेप की घटना को अंजाम दिया था। 

मामला सामने आने के बाद पूरी राजधानी में सनसनी फैल गई थी। अपराधियों ने घटना को उस वक्त अंजाम दिया था जब वह अपने एक पुरुष मित्र के साथ बस स्टॉपेज पर बैठी थी। 

अपराधियों ने छात्रा को अपराधियों ने हथियार के बल पर अगवा किया। कार में जबरन बैठाकर उसे तीन सौ मीटर की दूरी पर स्थित एक ईंट भट्ठे में ले गए। वहां पर डरा-धमका कर बारी-बारी से 12 अपराधियों ने सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था।

मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने सभी 12 अपराधियों को घटना के तीसरे दिन ही दबोच लिया था।

रांची से कुंदन की रिपोर्ट 


Suggested News