बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर : पटना सहित 42 एसडीओ पर गिरी गाज, जानिए क्या है मामला

बड़ी खबर : पटना सहित 42 एसडीओ पर गिरी गाज, जानिए क्या है मामला

PATNA : राज्य के 42 एसडीओं पर कार्रवाई है। जिसमें पटना सहित राजधानी पटना के एसडीओ भी शामिल है।  यह कार्रवाई नया राशन कार्ड निर्गत करने और अपात्र लाभुकों का कार्ड रद्द करने के साथ आधार से कार्ड को जोड़ने में शिथिलता बरतने पर खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग ने की है। 

खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री मदन सहनी ने बताया कि आरा और दरभंगा के एसडीओ पर अनुशासनिक कार्रवाई का प्रस्ताव सामान्य प्रशासन विभाग को भेज दिया गया है। साथ ही 40 अन्य एसडीओ पर संबधित जिलाधिकारियों से प्रपत्र ‘क' (आरोप पत्र) गठित कर मांगा गया है।

जिन जिला अपूर्ति पदाधिकारियों पर प्रपत्र ‘क' गठित कर दिया गया है उनमें सहरसा के धीरेन्द्र कुमार झा, मुंगेर के सियाराम सिंह, रोहतास के प्रेमकांत सूर्य, सुपौल के सुरेश प्रसाद, शेखपुरा के प्रमोद कुमार और पूर्णिया के नीरज कुमार दास शामिल हैं। 

मंत्री ने बताया कि विभाग ने एसडीओ के अलावा छह जिला आपूर्ति पदाधिकारियों (डीएसओ) पर भी प्रपत्र ‘क' गठित कर कार्रवाई के लिए सामान्य प्रशासन विभाग को भेजने का फैसला किया है। जिन डीएसओ से जवाब तलब किया गया है उनमें कटिहार, मधेपुरा, वैशाली और जहानाबाद के डीएसओ शामिल हैं।

Suggested News