बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर : बिहार सरकार की बड़ी कार्रवाई, 246 CDPO पर एक्शन

बड़ी खबर : बिहार सरकार की बड़ी कार्रवाई, 246 CDPO पर एक्शन

PATNA :बड़ी खबर समाज कल्याण विभाग से आई है जहां लापरवाह सीडीपीओ पर एक्शन लिया गया है।सूबे के 246 CDPO पर कार्रवाई हुई है।समाज कल्याण विभाग ने सभी सीडीपीओ को दंड स्वरूप एक वेतन वृद्धि को काटा गया है। समाज कल्याण विभाग के अपर मुख्य सचिव अतुल प्रसाद ने बताया कि लापरवाही के आरोप में सभी सीडीपीओ पर कार्रवाई हुई है।

उन्होंने बताया कि जिन सीडीपीओं पर कार्रवाई हुई है उनपर आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण नही करने, पोषाहार में गड़बड़ी समेत कई आरोप लगे थे। जांच के दौरान इन पर लगे आरोपों को सही पाया गया जिसके यह कार्रवाई की गई है।उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव के आदेश पर पूरे बिहार में जांच कराई गई।ट्रेनी आईएएस को भी जांच का जिम्मा दिया गया था।जांच के बाद जब आरोप प्रमाणित हो गया इसके बाद विभाग ने उन सीडीपीओ पर कार्रवाई की है।

वहीं अपर मुख्य सचिव अतुल प्रसाद ने प्रदेश में कार्यरत सीडीपीओं को चेतावनी देते हुए कहा है कि सभी सुधर जाएं, अब लापरवाही किसी हाल में बर्दाश्त नहीं की जायेगी।उन्होंने कहा कि काम में कोताही या गड़बड़ी करने वालों पर कार्रवाई तय है।

बता दें कि बिहार में कुल 411 सीडीपीओ है, जिसमे 246 पर कार्रवाई की गई है।यानि की जितनी संख्या है उसके पचास फीसदी से अधिक पर कार्रवाई की गई है।

विवेकानंद की रिपोर्ट


Suggested News