बड़ी खबर : पीएम मोदी से मिलेंगे बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा, मुलाकात की ये है बड़ी वजह

बड़ी खबर : पीएम मोदी से मिलेंगे बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा, मुलाकात की ये है बड़ी वजह

पटना. बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा गुरुवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. बिहार विधानसभा का शताब्दी समापन समारोह होना है. सूत्रों के अनुसार इसी कार्यक्रम में पीएम मोदी को आने के लिए विजय सिन्हा निमंत्रण देंगे. वे खुद पीएम से मुलाकात कर उन्हें कार्यक्रम में आने कहेंगे. विजय सिन्हा दिल्ली पहुंच गए हैं और वे शाम पांच बजे पीएम से मिलेंगे. 

दोनों नेताओं की मुलाकात ऐसे समय में हो रही है जब बिहार में सत्ताधारी एनडीए गठबंधन में आपसी तनातनी भी कई बार दिख चुकी है. विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सीएम नीतीश और विजय सिन्हा के बीच सदन के अंदर ही तीखी नोकझोंक हुई थी. इसके आलावा विजय सिन्हा कई बार नीतीश सरकार की नीतियों की आलोचना कर चुके हैं. उन्होंने बिहार पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठाया था. वहीं हाल के दिनों में नीतीश कुमार को बिहार के सीएम पद से हटाकर उप राष्ट्रपति बनाने, राज्य मंत्रीमंडल में फेरबदल की बातें भी हो रही हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि पीएम मोदी से होने वाली विजय सिन्हा की मुलाकात में बिहार की राजनीती पर भी चर्चा हो सकती है. 

सूत्रों का कहना है कि शताब्दी समापन समारोह के अलावा बिहार भाजपा की कार्यप्रणाली के मुद्दे पर भी पीएम मोदी से मंत्रणा होने की उम्मीद है. हालांकि अभी तक यह तय नहीं है कि विधानसभा के शताब्दी वर्ष समापन समारोह में पीएम मोदी आएंगे या नहीं या फिर वे वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़ेंगे. विजय सिन्हा की ओर से पीएम मोदी को कार्यक्रम में आने का अनुरोध किया जाएगा. लेकिन दोनों नेताओं की मुलाकात आने वाले समय में बिहार की राजनीति और खासकर बिहार भाजपा तथा एनडीए की गतिविधियों के लिहाज से बेहद अहम मानी जा रही है. 



Find Us on Facebook

Trending News