बड़ी खबरः बिहार पुलिस के सिपाही बनेंगे ASI, 3 महीने के लिए मैट्रिक पास आरक्षी बनेंगे अफसर, DGP ने जारी किया पत्र

बड़ी खबरः बिहार पुलिस के सिपाही बनेंगे ASI, 3 महीने के लिए मैट्रिक पास आरक्षी बनेंगे अफसर, DGP ने जारी किया पत्र

PATNA: बिहार के मैट्रिक पास सिपाही को सहायक अवर निरीक्षक(ASI) बनाया जाएगा. पंचायत चुनाव को लेकर सिपाही को प्रोन्नति देकर एएसआई बनाने का आदेश दिया गया है. डीजीपी ने इस संबंध में सभी क्षेत्रीय पुलिस महा निरीक्षक और उपमहानिरीक्षक को यह आदेश दिया है।

20 सितंबर से 13 दिसंबर तक प्रोन्नति

पंचायत आम निर्वाचन को लेकर डीजीपी ने पुलिस बल प्रतिनियुक्ति करने को कहा है. बिहार पुलिस मुख्यालय के पत्र में कहा गया है कि पंचायत चुनाव को स्वच्छ निष्पक्ष भयमुक्त एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए काफी संख्या में पुलिसकर्मियों-पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की जानी है . पुलिस पदाधिकारियों की कमी को देखते हुए अपने क्षेत्र के पुलिस अधीक्षक द्वारा समर्पित प्रस्ताव के अनुसार अस्थाई रूप से हवलदार को प्रारक्ष अवर निरीक्षक तथा मैट्रिक पास सिपाही को सहायक अवर निरीक्षक के पद पर प्रोन्नति दें. 20 सितंबर से 13 दिसंबर तक प्रोन्नति देते हुए पुलिस पदाधिकारियों की कमी पूरी की जा सकती है.

पद के अनुरूप होगा मानदेय

डीजीपी ने अपने पत्र में कहा है कि इस प्रोन्नति में कोई आर्थिक या अन्य लाभ दिया नहीं दिया जाएगा। लेकिन चुनाव कर्तव्य हेतु मानदेय पद के अनुरूप होगा.डीजीपी ने कहा है कि जरूरत हो तो अपने क्षेत्र में पुलिस पदाधिकारी तथा सशस्त्र बल की अंतर जिला प्रतिनियुक्ति भी करें.


Find Us on Facebook

Trending News