बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर : नवादा में कोरोना जांच की किट हुई खत्म, सिविल सर्जन ने की पुष्टि

बड़ी खबर : नवादा में कोरोना जांच की किट हुई खत्म, सिविल सर्जन ने की पुष्टि

Nawada : जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां जिला स्वास्थ्य विभाग में कोरोना की जांच किट खत्म  हो गई है। ऐसे में अन्य संदिग्धों की जांच में व्यवधान उत्पन्न हो गया है। 

बताया जाता है कि जिला स्वास्थ्य विभाग को कुल 80 जांच किट उपलब्ध कराई गई थी। तीन अप्रैल तक 62 जांच किट का उपयोग किया गया। शनिवार को शेष बचे 18 किट का इस्तेमाल कर लिया गया और अब सभी जांच किट समाप्त हो गई है। जिसके चलते अन्य संदिग्धों की जांच में बाधा उत्पन्न हो गई है। 

हालांकि जिला स्वास्थ्य समिति जांच किट की व्यवस्था में जुटी है। वरीय अधिकारियों को भी इसकी सूचना दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार, पूर्व में राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट (आरएमआरआइ), पटना ने कुछ जांच किट उपलब्ध कराई थी। जो समाप्त हो गई है। किट की उपलब्धता को लेकर जिला स्वास्थ्य समिति ने राज्य स्वास्थ्य समिति के उपक्रम बीएमएसआइपीएल को ऑर्डर दिया गया है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बीएमएसआइपीएल को लगातार किट उपलब्ध कराने के लिए ऑर्डर दिए जा रहे हैं, लेकिन वहां से अब तक किट उपलब्ध नहीं कराई जा सकी है। ऐसे में कोरोना संदिग्धों की जांच के लिए नमूने लेने का काम ठप हो गया है। जांच किट उपलब्ध होने के बाद ही सैंपल लेने का काम शुरू हो सकेगा।

नवादा सिविल सर्जन डॉ. विमल प्रसाद सिंह ने किट खत्म होने की पुष्टि करते हुए कहा कि इसके लिए ऑर्डर दिया गया है। जल्द ही कोराना की जांच किट उपलब्ध हो जाएगी।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Suggested News