बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर : लालू की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती पर ईडी ने कसा शिकंजा, पढ़िए पूरी खबर

बड़ी खबर : लालू की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती पर ईडी ने कसा शिकंजा, पढ़िए पूरी खबर

NEWS4NATION DESK : लालू परिवार पर संकट का बादल लगातार मंडरा रहा है. लालू स्वयं चारा घोटाले मामले में जेल की सजा काट रहे हैं तो कभी पत्नी राबड़ी देवी कभी तेजस्वी यादव तो कभी बेटी मीसा भारती के इर्द गिर्द केंद्रीय एजेंसियां अपना शिकंजा कसते रहती है. गौरतलब है की राज्यसभा सांसद मीसा भारती से पहले भी प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा मनी लांड्रिंग केस में पूछताछ की गई है. 

इसे भी पढ़े : रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने लगाया आरोप, फार्मासिस्ट की बहाली में बीसी के लिए सीट आरक्षित नहीं

ताजा मामला जो सामने आ रहा है वह यह है की दिल्ली की एक विशेष अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की ओर से दायर पूरक आरोपपत्र पर संज्ञान ले लिया है. इस मामले में विशेष अदालत के विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहर ने सभी आरोपियों को सुनवाई की अगली तारीख यानी 23 नवंबर को पेश होने का आदेश दिया है. बता दें कि यह तीसरी अनुपूरक चार्जशीट है जिसमें 35 नए आरोपी हैं. इस मामले में मीसा भारती पति पत्नी दोनों आरोपी हैं.

इसे भी पढ़े : बार बालाओं के ठुमके पर युवकों ने चलाई गोली, दो गंभीर रूप से जख्मी

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है की मीसा भारती और उनके पति मेसर्स मिशील पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक हैं. इस मामले में राजेश अग्रवाल नामक सीए को ईडी के द्वारा गिरफ्तार भी किया गया था. राजेश पर आरोप था कि उन्होंने जैन भाइयों और मीसा भारती और उनके पति के बीच मध्यस्थता कर 90 लाख का जैन भाइयों को अग्रिम भुगतान कराया था. जिससे वह शेयर प्रीमियम के रूप में मीसा भारती के फर्म में निवेश कर सकें. मीसा भारती के पति शैलेश और मीसा पर आरोप है की राजेश अग्रवाल और जैन बंधु के साथ मिलकर मनी लॉन्ड्रिंग की है. 

Suggested News