बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबरः BPSC पेपर लीक कांड में EOU ने एक 'अधिकारी' को किया गिरफ्तार, प्रश्न पत्र लेने के बाद पैसे का किया था भुगतान

बड़ी खबरः BPSC पेपर लीक कांड में EOU ने एक 'अधिकारी' को किया गिरफ्तार, प्रश्न पत्र लेने के बाद पैसे का किया था भुगतान

PATNA: बीपीएससी पेपर लीक मामले में एक अधिकारी की गिरफ्तारी हुई है.आर्थिक अपराध इकाई ने राजस्व पदाधिकारी राहुल कुमार को गिरफ्तार कर लिया है.ईओयू ने अररिया के रानीगंज स्थिति आवास की तलाशी ली,वहां से रूपयों के लेन-देन के सबूत मिले हैं। 

बिहार लोक सेवा आयोग की 67 वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के प्रश्न पत्र वायरल होने की सूचना पर आर्थिक अपराध इकाई जांच कर रही है. इसी क्रम में अभियुक्त राहुल कुमार राजस्व पदाधिकारी भरगामा अररिया को गिरफ्तार किया गया है। जांच टीम ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया,जहां से न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. राजस्व पदाधिकारी राहुल कुमार गया के अतरी थाना क्षेत्र के चिरियावां के रहने वाले हैं. सरकारी सेवक राहुल पेपर लीक कांड के मुख्य सरगना आनंद गौरव उर्फ पिंटू यादव के संपर्क में था। इसके द्वारा बीपीएससी परीक्षा प्रश्न पत्र की मांग की गई थी. अभियुक्त संजय कुमार से घटना के दिन एवं पूर्व में कई बार बातचीत हुई थी। साथ ही परीक्षा से पूर्व प्रश्न पत्र एवं उत्तर भेजा गया. 

दलालों को पैसा भेजने के मिले सबूत

राजस्व पदाधिकारी राहुल कुमार का प्रतियोगिता परीक्षा में सेटिंग करने वाले अभियुक्तों एवं संदिग्धों से इनकी सांठगांठ की बात प्रमाणित हुई। राजस्व पदाधिकारी द्वारा सेटरों को प्रश्न पत्र के एवज में भुगतान का भी पता चला है.अररिया के रानीगंज आवास पर छापेमारी में दस्तावेज बरामद किए गए हैं.

Suggested News