बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर : पटना के एक वांटेड के घर में छापे जा रहे थे नकली नोट, पुलिस ने 2 को दबोचा

बड़ी खबर : पटना के एक वांटेड के घर में छापे जा रहे थे नकली नोट, पुलिस ने 2 को दबोचा

PATNA : राजधानी में नकली नोट छापने का पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। नकली नोट छापने के मामले का खुलासा होने के बाद इंटेलिजेंस ब्यूरो से लेकर अन्य केंद्रीय जांच एजेंसियां भी सकते में हैं। आज सोमवार को जांच एजेंसियां नकली नोट छापने के आरोपितों से पूछताछ कर सकती हैं।

घटना के संबंध में बताया गया है कि एसपी सिटी पूर्वी जितेंद्र कुमार के निर्देश पर खाजेकलां थानेदार सन्नौवर खां और एएसआई भुवन श्रीकांत ने मैक्स के घर छापेमारी की। लूट के एक मामले में पुलिस को मैक्स की तलाश थी। वह पूर्व में भी लूट के केस में जेल जा चुका है। 

छापेमारी करने गई पुलिस टीम ने जब अलग-अलग कमरों को खंगालना शुरू किया तो एक रूम में पलंग पर रखे नोट मिले। वहीं पर प्रिंटर व स्कैनर भी लगे थे। नोट कुछ ही देर पहले छापे गए थे। यह देख पुलिस हैरत में पड़ गई। बाद में यह पता चला कि मैक्स अपने भाई व अन्य साथियों के साथ मिलकर घर में ही नकली नोट छापता था।

पुलिस ने मौके से अमीन उर्फ इरफान और आमिर खां नामक दो युवको को गिरफ्तार किया है। जबकि सरगना व वांटेड लुटेरा जीशान उर्फ मैक्स मौके से फरार हो गया।

पुलिस ने मौके से पेपर पर प्रिंट किए एक सौ रुपये के 63 नोट, 50 रुपये के 10 नोट, 200 रुपये के चार व 20 रुपये के तीन नोट बरामद किए हैं। साथ ही कलर प्रिंटर, दो मैगजिन, एक कारतूस, पेपर व नौ मोबाइल भी पुलिस को मिले हैं। 

एसएसपी गरिमा मलिक ने देर रात नकली नोट मामले की छानबीन की। उन्होंने पकड़े गए दोनों आरोपितों से पूछताछ की।  बताया जा रहा है कि पिछले दो-चार महीनों से ये लोग नकली नोट छापने का काम रहे थे।

Suggested News