बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छात्र-छात्राओं के लिए जरुरी खबर, UPSEE 2020 ने जारी की नामांकन परीक्षा की तिथि

छात्र-छात्राओं के लिए जरुरी खबर, UPSEE 2020 ने जारी की नामांकन परीक्षा की तिथि

NEWS4NATION DESK : टेक्निकल की पढ़ाई के लिए नामांकन लेने की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए जरुरी खबर है। यूपीएससीईई ने परीक्षा की सांकेतिक तिथि जारी कर दी है। परीक्षा की संभावित तिथि 10 मई 2020 रखी गई है। 

उत्तर प्रदेश टेक्निकल यूनिवर्सिटी का नाम अब यूपीएससीईई हो गया है। इसे यूपीटीयू अथवा एकेटीयू के नाम से भी जानते हैं। यूपीएससीईई एक स्टेट लेवल का एग्जाम है जिसके माध्यम से उत्तर प्रदेश के विभिन्न कॉलेज और यूनिवर्सिटीज में यूजी और पीजी कोर्सेज में एडमिशन मिलता है। 

बीटेक, बी फार्मा, एमसीए आदि कुछ ऐसे ही कोर्स हैं। जैसा की हम पहले ही बता चुके हैं, एग्जाम की डेट आ गयी है, आगे हम इस एग्जाम के विषय में बाकी डिटेल्स आपसे साझा करेंगे।

यूपीएसईई यानी उत्तर प्रदेश स्टेट इंट्रेंस एग्जामिनेशन जोकि अब्दुल कलाम उत्तर प्रदेश टेक्निकल यूनिवर्सिटी के अंतर्गत आता है, के संदर्भ में सभी जरूरी तिथियों की सूची इस प्रकार है।

आवेदन के लिये अप्लीकेशन फॉर्म मिलना जनवरी के चौथे हफ्ते से शुरू होगा. पूरी तरह से भरे हुए आवेदन फॉर्म मार्च महीने के आखिरी हफ्ते तक जमा किये जा सकेंगे।

फीस जमा करने की आखिरी तारीख अप्रैल के पहले हफ्ते की होगी और अप्लीकेशन में करेक्शन करने के लिए विंडो खुली रहेगी मार्च के आखिरी हफ्ते तक है।

वहीं एडमिट कार्ड्स के लिए अनुमान है कि वे अप्रैल के चौथे हफ्ते तक आ जाएंगे और एग्जाम की संभावित तिथि 10  मई 2020 रखी गई है। 

 पूरी जानकारी के लिए यूपीएसईई की आधिकारिक वेबसाइट upsee.nic.in को चेक करते रहे। 

Suggested News