बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

होली पर शराब पीने की चाह रखने वालों के लिए बड़ी खबर, 9 मार्च को बिहार पुलिस करने वाली है अहम बैठक

होली पर शराब पीने की चाह रखने वालों के लिए बड़ी खबर, 9 मार्च को बिहार पुलिस करने वाली है अहम बैठक

पटना. बिहार में शराबबंदी के बावजूद आए दिन जहाँ तहां शराब की बरामदगी होते रहती है. ऐसे में पूरी संभावना है कि इस बार होली के अवसर भी शराब के शौक़ीन लोग कानून की धज्जियां उड़ाते नजर आ सकते हैं. इस दौरान न सिर्फ शराबी बल्कि शराब तस्कर भी अपने काले कारोबार को बढ़ाने के लिए कई प्रकार के हथकंडे अपना सकते हैं. ऐसे में होली पर शराबबंदी को सफल बनाना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है. 

होली के दौरान शराबबंदी कानून को पूर्ण सफल बनाने के लिए पुलिस ने विशेष योजना पर काम करना शुरू कर दिया है. मुख्य सचिव आमिर सुबहानी नौ मार्च को अफसरों के साथ बैठक करेंगे. बैठक में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रमंडलीय आयुक्त, आइजी, डीआइजी, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, एसडीओ, डीएसपी व मद्य निषेध अधीक्षक शामिल होंगे। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव, डीजीपी सहित सभी एडीजी और नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी के आइजी भी बैठक में जुड़ेंगे.

बैठक में न सिर्फ शराबबंदी बल्कि होली के दौरान राज्य में कानून और विधि-व्यवस्था सहित अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी. बैठक में मद्य निषेध विभाग और बिहार पुलिस के अफसर प्रेजेंटेशन भी देंगे. शराब के खिलाफ छापेमारी को लेकर ड्रोन के इस्तेमाल पर जिलों के अफसरों का फीडबैक भी लिया जाएगा. साथ ही होली के दौरान असामाजिक तत्वों पर नियंत्रण करने के लिए एंटी लिकर टास्क फोर्स की कार्रवाई के साथ गश्ती बढ़ाने आदि पर रिपोर्ट मांगी जाएगी.

होली के दौरान शहरों और गांवों में किसी शांति व्यवस्था कायम बनाये रखने के लिए पुलिस बल को विशेष निर्देश दिया जा सकता है. खासकर शरारती तत्वों पर नजर रखने और उन पर कार्रवाई करने को लेकर पुलिस को खास निर्देश जारी हो सकता है. 



Suggested News