बड़ी खबर : आज से धरती के स्वर्ग का सैर कर सकते है सैलानी, कश्मीर से हटाई गईं पाबंदियां

बड़ी खबर : आज से धरती के स्वर्ग का सैर कर सकते है सैलानी, कश्मीर से हटाई गईं पाबंदियां

NEWS4NATION DESK : कश्मीर घाटी की सैर करने वाले सैलानियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। कश्मीर में लगी पावंदियों को आज से हटा लिया गया है। 

अनुच्छेद 370 हटने के बाद से कश्मीर के हालात में तेजी से हो रहे सुधार को देखते हुए राज्य सरकार ने पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाने से पहले पर्यटकों को कश्मीर घाटी छोड़ने की एडवाइजरी वापस ले ली है। नई व्यवस्था आज से प्रभावी होगी। यानी आज से पर्यटक कश्मीर की वादियों में सैर करने जा सकते हैं।

राजभवन में हुई उच्चस्तरीय बैठक में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के दौरान बताया गया कि पिछले छह सप्ताह में ही घाटी के ज्यादातर इलाकों से पाबंदियां हटा ली गई हैं। बैठक में यह भी बताया गया कि हायर सेकेंडरी स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय खोल दिए गए हैं।

गौरतलब है कि राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बीते सोमवार को राज्य के हालात और सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के दौरान एडवाइजरी वापस लेने की हिदायत दी थी। दो अगस्त को राज्य के गृह विभाग की ओर से बड़े आतंकी हमले की आशंका पर एडवाइजरी जारी कर पर्यटकों और अमरनाथ यात्रियों को तत्काल घाटी से लौटने के लिए कहा गया था।

बता दें कि घाटी में सार्वजनिक वाहनों की आवाजाही भी शुरू हो गई है। टीआरसी में 25 अतिरिक्त काउंटर खोले गए हैं। प्रत्येक जिले में लोगों की सुविधा के लिए 25 इंटरनेट कियोस्क स्थापित किए गए हैं। सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति पर नजर रखी जा रही है।
 
 

Find Us on Facebook

Trending News