बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर : नियोजित शिक्षकों पर सरकार करेगी FIR, 25 तक हर हाल में योगदान देना होगा

बड़ी खबर : नियोजित शिक्षकों पर सरकार करेगी FIR, 25 तक हर हाल में योगदान देना होगा

Patna : नियोजित शिक्षकों पर सरकार FIR करने की तैयारी कर रही है। 25 तक योगदान नहीं देने वाले शिक्षकों को कर्तव्य हिंसा का आरोपी मानते हुए सरकारी कार्य में बाधा को लेकर उन पर नजदीकी थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दिया जाएगा।

25 तक योगदान नहीं देने वाले शिक्षकों पर होगी एफआईआर

गौरतलब है कि 26 फरवरी से बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन कराया जाएगा। 

कॉपियों के मूल्यांकन को लेकर सभी जिला जिला शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि जो शिक्षक मंगलवार तक योगदान करने की इच्छुक हैं उनका योगदान हर हाल में सुनिश्चित किया जाए। यह भी कहा गया है कि जिन शिक्षकों को मैट्रिक परीक्षा हेतु मूल्यांकन पत्र दिया गया है अगर वे निर्धारित केंद्रों पर योगदान नहीं करते तो इसे सरकारी कार्य में बाधा मानते हुए सम्बंधित थाने में प्राथमिकी दर्ज कराया जाएगा साथ ही तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया जाएगा।

बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मूल्यांकन कार्यों की समीक्षा की गई है इसके संबंध में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने सभी जिला परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी स्वरूपा उप विकास आयुक्त सभी नगर आयुक्त सभी जिला के शिक्षा पदाधिकारियों सहित जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों को निर्देश दे दिया है।

निर्देश में स्पष्ट कहा गया है कि किसी नियोजित शिक्षक के संदर्भ में निलंबित करने की अनुशंसा अगर नियोजन इकाई को भेजी जाती है तो उसको तत्काल संज्ञान में लेते हुए निलंबन की कार्रवाई की जाए

गौरतलब है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मैट्रिक परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन 26 फरवरी से करवाया जाएगा।

Suggested News