बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर : जदयू कोटे से फिर राज्यसभा जायेंगे हरिवंश, इनके नाम पर भी सहमति की खबर

बड़ी खबर : जदयू कोटे से फिर राज्यसभा जायेंगे हरिवंश, इनके नाम पर भी सहमति की खबर

Patna : अभी-अभी एक बड़ी खबर सामने आ रही  है। जदयू कोटे से हरिवंश एकबार फिर राज्यसभा जायेंगे। 

सूत्रों से मिली  जानकारी के अनुसार हरिवंश और रामनाथ ठाकुर के  नाम पर सहमति बन गई है और इनका एकबार फिर राज्यसभा जाना तय हो गया है। 

बता दें वर्तमान में ये दोनो जदयू कोटे से राज्यसभा सदस्य है। इनका कार्यकाल अप्रैल में समाप्त हो रहा है। 

गौरतलब है कि राज्यसभा चुनाव को लेकर जेडीयू की आज अहम बैठक चल रही है। सीएम आवास 1अण्णे मार्ग पर चल रही इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद है। 

ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि इस अहम बैठक में पार्टी की ओर से किसे राज्यसभा भेजा जाए उसका नाम तय हो सकता है। 

बता दें राज्यसभा की अप्रैल में रिक्त हो रही 55 सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होंगे। राज्यसभा में 17 राज्यों की 55 सीटें सदस्यों का कार्यकाल पूरा होने व अन्य वजहों के कारण अप्रैल में अलग-अलग तारीखों को खाली हो रही हैं। जिसमें से इसबार राज्यसभा के लिए 5 सीटें खाली हो रही है।

इन पांच सीटों में तीन जदयू की और दो भाजपा के पास है। हालांकि इनमें एनडीए को तीन सीटें ही वापस मिलेंगी। इनमें जदयू में दो सीटों जदयू की दावेदारी है। राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 13 मार्च है। 16 मार्च तक नामांकन पत्रों की छंटनी होगी। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 18 मार्च है। जिसके बाद 26 मार्च को सुबह 9 बजे से लेकर शाम चार बजे तक वोटिंग होगी। शाम पांच बजे से मतगणना शुरू होगी। उसी दिन नतीजों का ऐलान कर दिया जाएगा।

Suggested News