बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर : राजधानी में इनकम टैक्स विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी से मचा हड़कंप, सीएम के करीबी IAS भी घेरे में

बड़ी खबर : राजधानी में इनकम टैक्स विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी से मचा हड़कंप, सीएम के करीबी IAS भी घेरे में

NEWS4NATION DESK : छत्तीसगढ़ एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां राजधानी रायपुर में आज गुरुवार को इनकम टैक्स विभाग के एक के बाद एक ताबड़तोड़ छापों से हड़कंप मच गया है।

बताया जा रहा है कि आय से ज्यादा संपत्ति के मामले में इनकम टैक्स अधिकारियों की टीम ने तकरीबन दर्जन भर कारोबारियों के घर और ठिकानों पर छापे मारे हैं। इनमें पूर्व मुख्य सचिव विवेक ढांड के अलावा सीएम के करीबी माने जाने वाले मेयर एजाज ढेबर और आईएएस अफसर अनिल तुतेजा की पत्नी मीनाक्षी तुतेजा से जुड़े ठिकाने भी शामिल हैं।
 
 मिली जानकारी के अनुसार रायपुर में मेयर एजाज ढेबर के होटलों पर भी छापे की कार्रवाई चल रही है। बताया जा रहा है कि टैक्स चोरी के शक में आयकर विभाग ने 250 से ज्यादा लोगों को चिह्नित किया है। इसमें कारोबारी, राजनेता और अफसर शामिल हैं। 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार सुबह सात बजे छापे की कार्रवाई शुरू हुई। रायपुर के मेयर ढेबर के प्लाजा स्थित होटल में सर्वे का काम चल रहा है। ऑपरेशन में 200 से ज्यादा सीआरपीएफ जवानों की मदद ली जा रही है।

ढेबर की संपत्ति से जुड़े दस्तावेजों की जांच हो रही है। बताया जा रहा है कि मेयर के छह ठिकानों समेत 12 से ज्यादा जगहों पर छापे की कार्रवाई चल रही है। 

वहीं आईएएस अफसर अनिल तुतेजा, कारोबारी पप्पू भाटिया के अलावा संजय संचेती और सीए कमलेश्वर जैन से जुड़े ठिकानों पर भी छापे मारे गए हैं।

बता दें मेयर ढेबर और आईएएस तुतेजा की गिनती सीएम भूपेश बघेल के खास लोगों में होती है। तुतेजा की शिकायत के बाद ही छत्तीसगढ़ सरकार ने सिविल सप्लाई कॉर्पोरेशन घोटाले में जांच के लिए एसआईटी बनाई थी। 

Suggested News