बड़ी खबर : आतंकी संगठनों के निशाने पर दिल्ली समेत देश के कई राज्य, खुफिया ने किया अलर्ट

बड़ी खबर : आतंकी संगठनों के निशाने पर दिल्ली समेत देश के कई राज्य, खुफिया ने किया अलर्ट

NEWS4NATION DESK : गणतंत्र दिवस के आसपास दिल्ली समेत देश के कई राज्य पर आतंकी हमले की आशंका है। खुफिया एजेंसियों ने गुरुवार को इस संबंध में देश की सिक्यूरिटी एजेंसियों को आगाह किया है। 

खुफिया  के अनुसार दिल्ली समेत देश के कई राज्य आतंकी संगठनों के निशाने पर हैं। खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली-एनसीआर, यूपी, गुजरात, महाराष्ट्र में गणतंत्र दिवस के आसपास हमले की आशंका जाहिर की है। सबसे ज्यादा खतरा दक्षिण भारत में एक्टिव आईएस मॉड्यूल से बताया है। अंदेशा है कि गणतंत्र दिवस के नजदीक आते ही सीएए प्रदर्शन के बहाने अराजकता या हिंसा का माहौल बना सकते हैं। 

खुफिया एजेंसियों के इनपुट में इस बार पाकिस्तान के लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद से ज्यादा बांग्लादेशी और रोहिंग्या से है। हाल ही में पता चला है कि रोहिंग्या के आतंकी दस्ते को भारत से सटे बांग्लादेश बॉर्डर के पास ट्रेनिंग दी जा रही है। इन्हें पाकिस्तानी आईएसआई का सपोर्ट है। बांग्लादेश में बैन जमात-उल मुजाहिदीन बांग्लादेश रोहिंग्या दस्ते को मदद दे रहा है। 

 सूत्रों के मुताबिक, आईएस मॉड्यूल को लेकर इस संबंध में खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली और यूपी को हमले, सांप्रदायिक दंगे को लेकर हाई अलर्ट पर रहने को कहा है। गणतंत्र दिवस के अलावा चुनाव के दौरान किसी बड़ी जनसभा या रैली को टारगेट कर सकते हैं। पुलिस इसके लिए संभावित रैलियों व जनसभा की परमिशन देने से पहले सिक्योरिटी रिव्यू करेगी। इन आतंकियों का टारगेट आरएसएस का ऑफिस, एनआईए मुख्यालय, बीजेपी हेडक्वॉर्टर हो सकता है।

Find Us on Facebook

Trending News