बड़ी खबर : नालंदा जिला परिषद अध्यक्ष के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पारित, कुमारी मीर सिन्हा की कुर्सी जाना तय....

बड़ी खबर : नालंदा जिला परिषद अध्यक्ष के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पारित, कुमारी मीर सिन्हा की कुर्सी जाना तय....

NALANDA : नालंदा जिला परिषद् अध्यक्ष कुमारी मीर सिन्हा की अध्यक्ष पद की कुर्सी जाना तय हो गया है। उनके विरुद्ध लाया गया अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया है। 

दरअसल जिला परिषद अध्यक्ष कुमारी मीर सिन्हा के विरुद्ध लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा को लेकर आज मंगलवार को जिला समाहरणालय स्थित शहीद हरदेव भवन के सभागार में जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक की कार्यवाही में कुल 21 जिला पार्षद शामिल हुए।

बैठक की कार्यवाही प्रारंभ करते हुए जिला पदाधिकारी ने सबसे पहले अविश्वास प्रस्ताव में लगाए गए आरोप को पढ़कर सुनाया, उसके बाद इस पर उपस्थित सदस्यों द्वारा चर्चा की गई। चर्चा के बाद बैठक के अध्यक्ष जिला पदाधिकारी ने मतदान की संपूर्ण प्रक्रिया के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी।

जिसके बाद गुप्त मतदान के माध्यम से सभी उपस्थित 21 सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में अपना मत दिया। इस प्रकार अविश्वास प्रस्ताव 21-0 से पारित होने की घोषणा अध्यक्ष द्वारा की गई। 

वर्तमान अध्यक्ष के खिलाफ पारित हुए इस अविश्वास प्रस्ताव के बाद जिला परिषद की पूर्व अध्यक्ष तनूजा कुमारी ने बताया कि पिछले 2 वर्षों से जिला परिषद के विकास का कार्य रुका हुआ था। अध्यक्ष द्वारा हर कार्य में मनमानी किया जाता था। इसी के विरोध में सदस्यों द्वारा 9 एजेंडों पर यह अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था । 

ज्ञात हो कि जिला परिषद में कुल   34 सदस्य जिला में हैं, जिनमें से एक सदस्य के निधन होने के कारण वर्तमान में जिला परिषद में 33 सदस्य ही हैं। आज लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के बाद के बाद वर्त्तमान अध्यक्ष कुमारी मीर सिन्हा की कुर्सी जानी तय मानी जा रही है । हालांकि वे अविश्वास प्रस्ताव में वे भाग लेने नहीं पहुँची।

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News