बड़ी खबर : तमिलनाडु में 5 जगहों पर NIA की छापेमारी, कई संवेदनशील सामाग्री बरामद

बड़ी खबर : तमिलनाडु में 5 जगहों पर NIA की छापेमारी, कई संवेदनशील सामाग्री बरामद

NEWS4NATION DESK : तमिलनाडु से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां कोयबंटूर शहर में राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी ने छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि एनआईए 5 स्‍थानों पर एकसाथ छापामारी की है। इन जगहों से अ‍ब तक लैपटॉप, मोबाइल फोन, सिम कार्ड और पेन ड्राइव बरामद हुई। एनआईए की छापेमारी अभी जारी है। हालांकि अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है कि एनआईए ने किस मामले में यह छापेमारी की है।

कयास लगाया जा रहा है कि एनआईए इस्लामिक स्टेट के मॉडयूल्स की तलाश में यह छापेमारी कर रही है।

बता दें कि पिछले द‍िनों एनआईए ने इस्लामिक स्टेट के मॉड्यूल्स की तलाश में कोयंबटूर शहर में सात जगहों पर छापा मारकर आईएस के एक मॉड्यूल के सरगना को हिरासत में लिया था। इस आईएस मॉड्यूल का सरगना मोहम्‍मद अजहरुद्दीन श्री लंका में ईस्‍टर के दिन बम धमाका करने के आरोपी हमलावर जहरान हाशिम से काफी प्रभावित था। एनआईए ने इस संबंध में एक नया मामला भी दर्ज किया था।

गौरतलब है कि भारतीय सुरक्षा एजेंसियां इस बात की गहन जांच में जुट गई हैं कि कहीं केरल में मौजूद इस्लामिक स्टेट के मॉड्यूल्स का श्रीलंका में हुए आतंकी हमले में कोई हाथ तो नहीं था। एजेंसियों ने आईएस से सहानुभूति रखने वाले कई लोगों को पहले हिरासत में लेकर छोड़ दिया गया था। बाद में उनसे हमलों को लेकर पूछताछ की गई। हालांकि, जांच में फिलहाल कुछ सामने नहीं आया है लेकिन यह पता चला है कि केरल मे आईएस काडरों ने श्रीलंकाई आतंकवादी आदिल के पोस्ट शेयर किए थे।

एक एजेंसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि श्रीलंका अटैक का मास्टरमाइंड जहरान हाशिम केरल और तमिलनाडु के आईएस काडरों से पिछले तीन साल से सोशल मीडिया के जरिए संपर्क में था। एनआईए ने मोहम्मद आशिक, इस्माइल, शम्सुद्दीन, जफर सादिक अली और शाहुल हमीद को गिरफ्तार किया था। रिपोर्ट के मुताबिक वे हाशिम और उसके लोगों से संपर्क में थे। बताया जा रहा है कि इन्‍हीं की तलाश में एनआईए ने छापे मारे थे।

Find Us on Facebook

Trending News