बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर : दरभंगा में NRC-NPR सर्वे की उड़ी अफवाह, ग्रामीणों ने निजी कंपनी के शोध सर्वे टीम को बनाया बंधक

बड़ी खबर : दरभंगा में NRC-NPR सर्वे की उड़ी अफवाह, ग्रामीणों ने निजी कंपनी के शोध सर्वे टीम को बनाया बंधक

NEWS4NATION DESK : दरभंगा से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां NRC और NPR सर्वे की शक में ग्रामीणों द्वारा एक निजी कंपनी के शोध टीम को बंधक बना लिया गया। हालांकि घटना की सूचना मिलते ही जिले के एसएसपी मौके पर पहुंच सर्वे टीम को ग्रामीणों के बंधक से मुक्त करा लिया है। 

घटना के संबंध में बताया गया है कि जमालपुर थाना के झगरुआ गांव में लखनऊ मोर्सल कंपनी से 18 लोगो की टीम शोध करने पहुंची थी। कंपनी एक अमेरिकन यूनिवर्सिटी के छात्र के Phd. के लिए शोध करने और सेम्पल लेने यहां पहुंची थी।

कंपनी के लोग प्रधानमंत्री आवास योजना मिलनेवाले लोगो से उसके जीवन में बदलाव पर शोध करने पहुंची थी,लेकिन इसी बीच इलाके में  NRC और NPR सर्वे करने की बात फ़ैल गयी और सभी लोगो को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया।

ग्रामीणों ने ताबड़तोड़ सवालों की झरी भी लगा दी। हालांकि भीड़ से घिरे सर्वे कंपनी के सुपरवाइजर लगातार भीड़ को समझाते रहे की उन्हें  NRC और NPR से कोइ लेना देना नहीं उन्हें सिर्फ प्रधानमन्त्री आवास योजना से जुड़े सवालों के जबाब चाहिए, लेकिन लोग उनकी सभी बातो को झूठ बता कर भीड़ अपने हिसाब का जबाब चाह रही थी।

बाद में पुलिस को इस  बात की सूचना मिली और एसएसपी समेत पुलिस मौके पर पहुंच ग्रामीणों को समझा-बुझाकर लोगों मुक्त कराया।   

बता दें अभी छह दिन पहले 16 जनवरी को भी दरभंगा शहर में ऐसी ही एक घटना घटी थी। वोटर का मूड भांपने का सर्वे कर रहे एक युवक पर NRC और NPR का सर्वे करने का आरोप लगाकर हंगामा शुरु कर दिया और देखते ही देखते भीड़ हमलावर हो गयी। तब कुछ समझदार लोगो और पुलिस की तत्परता से युवक की जान बच सकी थी।  

Suggested News