बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबरः गृह ACS और DGP की औचक जांच में खुली पोल, बालू लदी गाड़ियों से अवैध वसूली में नपे दारोगा समेत 5 पुलिसकर्मी

बड़ी खबरः गृह ACS और DGP की औचक जांच में खुली पोल, बालू लदी गाड़ियों से अवैध वसूली में नपे दारोगा समेत 5 पुलिसकर्मी

PATNA: बिहार के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव व डीजीपी बीती रात कोइलवर पहुंच गए थे. इस दौरान कोईलवर पुल पर पुलिसकर्मियों द्वारा बालू से की जा रही अवैध वसूली पकड़ ली। इसके बाद वहां पर तैनात पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

एस. सिद्धार्थ व एस.के. सिंघल की औचक जांच

बिहार के पुलिस महानिदेशक एस.के. सिंघल और गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. एस.सिद्धार्थ जब कोईलवर पहुंचे तो वहां के कारनामे देख चौंक गये। देखा कि पुल के पूर्वी छोर पर सादे लिबास में पुलिसकर्मियों द्वारा बालू लदे तीन ट्रक को रोककर रखा गया है. जिससे यातायात बाधित है. ट्रकों को रोकने के संबंध में कुछ उन पुलिसकर्मियों से पूछताछ की गई तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया. पुलिस अधिकारियों को देख रोके गए ट्रक के चालक गाड़ी छोड़कर भाग गए.

सभी पुलिसकर्मी निलंबित

डीजीपी ने पाया कि ऐसे में साफ हो गया कि बालू लदे उक्त ट्रकों से अवैध वसूली की मंशा से रोक कर रखा गया था. पूछताछ एवं सत्यापन में पुलिसकर्मियों की पहचान यातायात संचालन पटना में प्रतिनियुक्त सहायक अवर निरीक्षक मिथिलेश कुमार सुमन एवं अन्य चार सिपाही के रूप में की गई. प्रथम दृष्टया पुलिस कर्मियों का यह अनैतिक कार्य उनके अनुशासनहीनता, कर्तव्यहीनता, भ्रष्ट आचरण एवं अयोग्य पुलिसकर्मी होने का परिचायक है. ऐसे में डीजीपी ने सभी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया ।

Suggested News