बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर : मोस्ट वांटेड नक्सली मंटून पासवान को एसटीएफ ने दबोचा, ग्राम प्रधान की हत्या समेत कई नक्सली वारदातों में पुलिस को थी तलाश

बड़ी खबर : मोस्ट वांटेड नक्सली मंटून पासवान को एसटीएफ ने दबोचा, ग्राम प्रधान की हत्या समेत कई नक्सली वारदातों में पुलिस को थी तलाश

Patna : बिहार एसटीएफ की टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसटीएफ की टीम ने मोस्ट वांटेड नक्सली मंटून पासवान को गिरफ्तार किया है। मंटून पासवान को एसटीएफ की टीम ने लखीसराय जिले के क्यूल रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है। 

मिली जानकारी के अनुसार मंटून पासवान गुवाहाटी-पटना श्रमिक स्पेशल ट्रेन से लौट रहा था। जिसकी गुप्त सूचना एसटीएफ की टीम को मिली और जैसे ही यह ट्रेन क्यूल स्टेशन पहुंची एसटीएफ की टीम ने मंटून को धर दबोचा। 

बताया जा रहा है कि वर्ष 2017 में वैशाली जिले में एक ग्राम प्रधान तारकेश्वर पासवान की हत्या और कई नक्सली घटनाओं को अंजाम देने के बाद मंटून पासवान फरार हो गया था। वह पिछले तीन सालों से असम के किसी इलाके में छुपा हुआ था। पुलिस उसे पिछले तीन वर्षों से तलाश कर रही थी। 

मंटून पासवान पर हत्या समेत तकरीबन एक दर्जन से ज्यादा नक्सली घटनाओं को अंजाम देने के मामले दर्ज है। 

गौरतलब है कि  बिहार एसटीएफ की टीम को महज 24 घंटे के अंदर यह दूसरी बड़ी सफलता हाथ लगी है। इससे पहले  सोमवार को एसटीएफ की टीम ने हार्डकोर नक्सली महगू कोरा को गिरफ्तार किया था। एसटीएफ की टीम ने लखीसराय जिले के ही पीरीबाजार थाना क्षेत्र के तली कोरसी निवासी महगू कोरा को पीरीबाजार से गिरफ्तार किया था।

महगू कोरा पर जिले के विभिन्न थानों में आर्म्स एक्ट, नक्सली घटना को अंजाम देने समेत कई आपराधिक मामले दर्ज है। वहीं वर्ष 2019 में नक्सलियों और एसटीएफ के बीच जिले केबरिया कोल जंगल में हुई मुठभेड़ी की घटना में भी महगू कोरा शामिल था। पुलिस को इसकी काफी दिनों से तलाश थी।  

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News