बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर : निर्भया के हत्यारे मुकेश की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज, राष्ट्रपति के फैसले पर उठाए थे सवाल

बड़ी खबर : निर्भया के हत्यारे मुकेश की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने किया खारिज, राष्ट्रपति के फैसले पर उठाए थे सवाल

NEWS4NATION DESK : अभी-अभी दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप मामले में दोषी मुकेश की याचिका को खारिज कर दिया है। मुकेश ने इस याचिका में राष्ट्रपति के फैसले पर सवाल उठाए थे। 

बता दें कि राष्ट्रपति ने मुकेश की दया याचिका खारिज कर दी थी। 1 फरवरी को फांसी की तारीख तय है और मंगलवार को दोषियों में से एक अक्षय ठाकुर ने भी क्यूरेटिव पिटिशन दाखिल की थी।
 
निर्भया के दोषियों के फांसी में अब महज चंद दिन ही बचे है। अपनी फांसी टालने के लिए हत्यारे एक-एक कर कानूनी दांव-पेचों का सहारा ले रहे हैं, लेकिन उन्हें सूली पर लटकाने वाला शख्स अपनी पूरी तैयारी कर चुका है। 

एक ओर निर्भया के दोषी सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे पर रहम की आस लगाकर बैठे हैं, वहीं दूसरी ओरतिहाड़ जेलप्रशासन मेरठ के जल्लाद पवन को लाने के इंतजाम कर चुका है। सुप्रीम कोर्ट में आज बुधवार को चार दोषियों में से एक मुकेश की याचिका पर फैसला सुनाते हुए उसकी याचिका को खारिज कर दिया।  

अब तक पूरी हुई कानूनी प्रक्रिया में अगर कोई बदलाव नहीं हुआ तो, 1 फरवरी को सुबह 6 बजे चारों मुजरिम फांसी के फंदे पर लटका दिए जाएंगे। 

निर्भया के हत्यारों को फांसी देने के लिए उत्तर प्रदेश जेल महानिदेशालय ने पवन के नाम पर अंतिम मुहर लगाई और अब गुरुवार सुबह उसे तिहाड़ लाया जाएगा। यहां आकर वह फांसी का आखिरी ट्रायल भी करेगा।

पवन जल्लादमेरठ से दिल्ली किस रास्ते से किस वक्त और किसकी सुरक्षा में लाया जाएगा? इन तमाम सवालों का जवाब देने से, तिहाड़ जेल महानिदेशक ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर इनकार कर दिया। हालांकि  सूत्रों से मिली जानकारी के  मुताबिक पवन जल्लाद को तिहाड़ जेल की मजबूत और बेहद सुरक्षित जेल-वैन में लाने के लिए कम से कम 15 से 20 हथियारबंद पुलिसकर्मी जाएंगे।

Suggested News