BIG NEWS : सुपौल में करंट की चपेट में आने से SSB के तीन जवानों की मौत, बटालियन के 9 अन्य जवान भी गंभीर घायल

BIG NEWS : सुपौल में करंट की चपेट में आने से SSB के तीन जवानों की मौत, बटालियन के 9 अन्य जवान भी गंभीर घायल

सुपौल. बड़ी खबर सुपौल से आ रही है. यहां हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से SSB 45वीं बटालियन के 3 जवानों की मौत हो गयी है, जबकि 9 जवान घायल बताये जा रहे हैं. इसमें से चार की हालत गंभीर बतायी जा रही है. यह घटना वीरपुर स्थित SSB कैम्प में घटी है.

बताया जा रही है कि सुपौल में शुक्रवार को बीरपुर स्थित SSB कैम्प में हाई वोल्टेज करंट लगने से SSB 45वीं बटालियन के 3 जवानों की मौत हो गई, जबकि 9 जवान घायल हो गए है. बताया जा रहा है कि वीरपुर स्थित SSB के कैंप में सभी जवान बिजली करंट की चपेट में आए हैं.

बिहार के सुपौल जिले के वीरपुर स्थित एसएसबी के 45वीं बटालियन के कैंप में शुक्रवार को बड़ा हादसा हुआ. हादसे में नियुक्ति के बाद प्रशिक्षण ले रहे तीन जवानों की मौके पर मौत हो गई. वहीं 12 ट्रेनी जवान गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनमें से चार की हालत नाजुक बनी हुई है. बता दें कि हादसे का शिकार हुए सभी लोग सशस्त्र सीमा बल में नियुक्त के बाद सुपौल जिले के वीरपुर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे थे.

घटना के संबंध में सशस्त्र सीमा बल की ओर से जानकारी दी गई कि बिजली विभाग को ट्रेनिंग वाले मैदान से हाई वोल्टेज तार और पोल को हटाने के लिए बारंबार पत्र लिखा गया, लेकिन बिजली विभाग के अधिकारियों के कान के ऊपर जूं तक नहीं रेंगी. इसका नतीजा ये हुआ कि शुक्रवार को तार टूटकर गिर गया, जिसकी चपेट में ट्रेनिंग लेने वाले जवान आ गए. 


Find Us on Facebook

Trending News