बड़ी खबर : विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान फिर मिग-21 उड़ाने को तैयार, इंस्टिट्यूट ऑफ ऐरोस्पेस मेडिसिन ने दी मंजूरी

बड़ी खबर : विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान फिर मिग-21 उड़ाने को तैयार, इंस्टिट्यूट ऑफ ऐरोस्पेस मेडिसिन ने दी मंजूरी

NEWS4NATION DESK : अभी-अभी एक बड़ी खबर सामने आई है। बालाकोट एयरस्ट्राइक के बड़े चेहरे रहे विंग कमांडर अभिनंदनवर्धमान एकबार फिर से मिग-21 फाइटर प्लेन उड़ाने के लिए तैयार हैं। एक मेडिकल बोर्ड ने फाइटर कॉकपिट में उनकी वापसी का रास्ता साफ कर दिया है। अगले दो सप्ताह में वे एक बार फिर से मिग-21 फाइटर प्लेन उड़ायेंगे। 

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक आईएएफ बेंगलुरु के इंस्टिट्यूट ऑफ ऐरोस्पेस मेडिसिन नेअभिनंदन वर्धमानको दोबारा उड़ान भरने की मंजूरी दे दी। इस मंजूरी से पहले उनकी मेडिकल जांच की गई और वह इस जांच में पूरी तरह पास हो गए। सूत्रों ने बताया कि विंग कमांडर अगले दो सप्ताह में फाइटर प्लेन मिग-21 में उड़ान भरना शुरू कर सकते हैं।
 
 विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी की यह खबर ऐसे समय में आ रही है जब जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटने के बाद भारत और पाकिस्तान में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

बता दें कि बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन एक बड़ा चेहरा बने थे। 27 फरवरी को भारतीय सीमा में घुस आए पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों का पीछा करते हुए मिग-21 बाइसन उड़ाते हुए वह एलओसी पार कर गए थे और पाकिस्तानी फाइटर प्लेन F-16 को मार गिराया था।
 
इस दौरान उनका विमान क्रैश हो गया था और वह पैराशूट से नीचे उतरे थे, लेकिन पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में उतरने के चलते वह पाक सेना की कैद में पहुंच गए थे। वर्धमान को जब पाकिस्तानी सेना ने पकड़ा था तब उन्होंने अदम्य साहस का परिचय दिया, जिसकी आज भी तारीफ की जाती है। 

Find Us on Facebook

Trending News