बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ISI की बड़ी साजिश नाकाम, 3 शार्प शूटर्स गिरफ्तार, निशाने पर थे देश के दो बड़े नेता

ISI की बड़ी साजिश नाकाम,  3 शार्प शूटर्स गिरफ्तार, निशाने पर थे देश के दो बड़े नेता

NEWS4NATION DESK :  गणतंत्र दिवस से पहले देश के दो बड़े नेताओं की हत्या कर दहशत फैलाने की ISI की योजना को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने नाकाम कर दिया है। स्पेशल सेल (NDR) और इंटेलिजेंस एजेंसी ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से आईएसआई के तीन शार्प शूटर्स को गिरफ्तार किया है। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान की ISI ने इन तीनों को गणतंत्र दिवस से पहले देश के दो बड़े नेताओं को मारने का काम सौंपा था। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार हुए शूटर्स में एक अफगान नागरिक भी शामिल है। 

पाकिस्तान का अंडरवर्ल्ड डॉन रसूल खान है मास्टरमाइंड
खुफिया एजेंसी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक इस ऑपरेशन के मास्टमाइंड की पहचान पाकिस्तान के अंडरवर्ल्ड डॉन रसूल खान 'पार्टी' के तौर पर की गई है। गौरतलब है कि रसूल खान 2003 में मारे गए गुजरात के पूर्व गृह मंत्री हरेन पांड्या की हत्या में मुख्य षड्यंत्रकारी था।

ऐसे हुआ भंड़ाफोड़
बताया जा रहा है कि इस षड्यंत्र की जानकारी खुफिया एजेंसियों को तब मिली जब रसूल पार्टी और दक्षिण भारत के एक व्यक्ति के बीच हुए एक कॉल को इंटरसेप्ट किया गया। ये लोग हथियारों के इंतजाम और दो 'हाई वेल्यू' टारगेट की बात कर रहे थे। बताया जा रहा है कि इस सारे ऐक्शन को मिड-दिसंबर से ट्रैक किया जा रहा था और जैसे ही इसकी पुष्टि हुई कि अब प्लान आखिरी चरण में है तो पुलिस ने कार्रवाई कर इन शूटर्स को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार तीन में 1 अफगानी नागिरक

गिरफ्तार हुए तीन लोगों में एक अफगानिस्तान के नागरिक का नाम वली मोहम्मद सबैफी है, जिसके पिता का नाम सबीर है। वह अफगानिस्तान के मज़ार-ए-शरीफ का रहने वाला है। इसके अलावा शेख रियाजुद्दीन उर्फ राजा उर्फ अलामी जो दिल्ली के मदनगीर में मकान नंबर 637, गली नंबर 22, ग्राउंड फ्लोर, डीडीए फ्लैट्स में रहता है। गिरफ्तार हुआ तीसरा शख्स केरल के कासरगोड का रहने वाला है और उसका नाम मुहासिम सीएम उर्फ तसलीम है। सूत्रों के मुताबिक, इनमें से 2 को तीन दिन पहले निजामुद्दीन के पास से हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया था। पुलिस को इनके पास से एक आईफोन भी मिला है, जिसकी जांच की जा रही है।

 

 

Suggested News