बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेगूसराय में टला बड़ा रेल हादसा, ड्राईवर की लापरवाही से सिग्नल से आगे बढ़ी गाड़ी

बेगूसराय में टला बड़ा रेल हादसा, ड्राईवर की लापरवाही से सिग्नल से आगे बढ़ी गाड़ी

BEGUSARAI : बेगूसराय में आज ट्रेन ड्राइवर की लापरवाही सामने आयी है. इससे भीषण ट्रेन हादसा होते-होते बच गया. बताया जा रहा है की  ड्राइवर ने ट्रेन को ओवरसूट करते हुए गाड़ी को सिग्नल से आगे बढ़ा दिया. इस घटना से रेल प्रशासन से लेकर यात्रियों तक में हड़कंप मच गया. 

हालांकि इस घोर लापरवाही के बीच बड़ा रेल हादसा टल गया. रेलवे ने कार्रवाई करते हुए तुरंत ट्रेन ड्राइवर और गार्ड को ट्रेन से उतार दिया. बताया जा रहा है की तिलरथ- जमालपुर डेमू ट्रेन के लोको पायलट द्वारा नियंत्रण खोने के कारण ट्रेन सिग्नल को ओवरसूट कर गयी. 

इसके बाद बरौनी-कटिहार रेलखंड के लखमिनियां रेलवे स्टेशन पर कई घंटों तक 73453 तिलरथ-जमालपुर डेमू रूकी रही. जिससे यात्रियों का गुस्सा भड़क उठा. इस संबंध में स्टेशन मास्टर संगम कुमार ने बताया कि तिलरथ-जमालपुर डेमू ट्रेन के चालक द्वारा लाखो रेलवे स्टेशन पर सिग्नल ओवरसूट किया गया. 

सिग्नल ओवरसूट करना ड्राइवर के संतुलन में नहीं होने का घोत्तक है. उन्होंने बताया कि इस घटना को लेकर रेलवे अधिकारी के द्वारा ट्रेन को रोककर दूसरे चालक के द्वारा ट्रेन ऑपरेट कराने का निर्देश दिया गया. इसके बाद आरोपी चालक एवं गार्ड को गाड़ी से उतार दिया गया. 

बेगूसराय से कृष्णा की रिपोर्ट 

Suggested News