नुपुर शर्मा को मिली बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी पर लगाई रोक, देश के 8 राज्यों में दर्ज हुए हैं मामले

नुपुर शर्मा को मिली बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी पर लगाई रोक, देश के 8 राज्यों में दर्ज हुए हैं मामले

DESK. सुप्रीम कोर्ट ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने वाली भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा  की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है. नुपुर को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है जिसमें कोर्ट ने 10 अगस्त तक उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाई है. किसी भी राज्य में उनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकती है. 

सुनवाई के दौरान नूपुर के वकील ने कहा कि उनके जान को खतरा है. देश के अलग अलग भागों में उनके खिलाफ बयान दिए जा रहे हैं. लोग उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है. साथ ही नूपुर के वकील ने कोर्ट से नुपुर के खिलाफ जो देश भर में मामले दर्ज है उन्हें दिल्ली हाईकोर्ट ट्रांसफर करने की बात सुनवाई के दौरान कही है. हालांकि इस पर फ़िलहाल कोर्ट ने फैसला नहीं दिया है. 

मामले की सुनवाई जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस बी पादरीवाला की बेंच में हुई है. उन्होंने पिछली सुनवाई के दौरान नुपुर पर सख्त टिप्पणी की थी. लेकिन इस बार पीठ ने नुपुर की गिरफ्तारी पर रोक लगाने का आदेश जारी किया. 

2 जुलाई को ही कोलकाता पुलिस नूपुर शर्मा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर चुकी है. वहीं महाराष्ट्र और तेलंगाना पुलिस भी नूपुर से पूछताछ करना चाहती है. उनके खिलाफ 8 राज्यों में दर्ज मुकदमे में गिरफ्तारी से राहत दी जाए. 27 मई को एक टीवी डिबेट में नूपुर शर्मा ने पैगंबर पर विवादित टिप्पणी की, जिसके बाद देशभर में उनके बयान का विरोध शुरू हो गया.


Find Us on Facebook

Trending News