पंजाब में बड़ा फेरबदल, भगवंत सरकार ने एक साथ कर दिया 81 अधिकारियों का तबादला

पंजाब में बड़ा फेरबदल, भगवंत सरकार ने एक साथ कर दिया 81 अधिकारियों का तबादला

DESK. पंजाब सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए बुधवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 43 और प्रांतीय प्रशासनिक सेवा (पीसीएस) के 38 अधिकारियों के तत्काल प्रभाव से स्थानांतरण और पदस्थापना के आदेश जारी किये हैं। कई आईएएस अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (कृषि) सरवजीत सिंह को मृदा और जल संरक्षण का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है, वहीं प्रधान सचिव (योजना) विकास प्रताप को पशुपालन और मत्स्यपालन विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। 

रवींद्र कुमार कौशिक को सहकारिता विभाग से शुगरफेड का प्रबंध निदेशक बनाकर भेजा गया है, वहीं कराधान आयुक्त केके यादव को पंजाब निवेश संवर्धन ब्यूरो के मुख्य कार्यपालक अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। एएस थिंड को आवास और शहरी विभाग से पंजाब शहरी नियोजन और विकास प्राधिकरण का मुख्य प्रशासक बनाकर भेजा गया है। 

भूपेंद्र सिंह को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय का विशेष सचिव बनाया गया है, वहीं नीलिमा अब पंजाब स्वास्थ्य प्रणाली निगम की प्रबंध निदेशक के रूप में कामकाज देखेंगी। विनय बबलानी को गृह मामलों और न्याय विभाग का विशेष सचिव नियुक्त किया गया है, वहीं संजय पोपली दिव्यांगजनों के विभाग के आयुक्त होंगे। पीसीएस के 38 अधिकारियों में परमिंदर पाल सिंह, सुभाष चंदर, दलविंदरजीत सिंह, नवजोत कौर और रबींद्रजीत सिंह बरार शामिल हैं।


Find Us on Facebook

Trending News