बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ज्ञानवापी मस्जिद में खुला बड़ा राज, 12 फीट 8 इंच का शिवलिंग मिला, कोर्ट का परिसर सील करने का आदेश

ज्ञानवापी मस्जिद में खुला बड़ा राज, 12 फीट 8 इंच का शिवलिंग मिला, कोर्ट का परिसर सील करने का आदेश

DESK. ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने के दावे के बाद सोमवार को कोर्ट ने उस जगह को सील करने का आदेश दे दिया है. वाराणसी कोर्ट ने जिलाधिकारी को आदेश दिया है. इसी के साथ वहां पर किसी भी व्यक्ति को जाने की अनुमति न दी जाए. इसके लिए जिम्मेदारी जिला प्रशासन और सीआरपीएफ को दी गई है.

हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन का दावा है कि कुएं के अंदर शिवलिंग मिला और वो कब्जे में लेने के लिए सिविल कोर्ट जा रहे हैं. हालांकि हिंदू पक्ष के दावे को मुस्लिम पक्ष ने खारिज कर दिया. वाराणसी में कोर्ट द्वारा नियुक्त विशेष सहायक आयुक्त एडवोकेट विशाल सिंह ने कहा कि हम जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट देने का प्रयास करेंगे. निर्बाध तरीके से सर्वे कराया गया है. 

हिंदू पक्ष के वकील मदन मोहन यादव ने दावा किया कि ज्ञानवापी के वजुखाने में 12 फीट 8 इंचा का शिवलिंग मिला है.ज्ञानवापी मस्जिद मामले में याचिकाकर्ता सोहन लाल आर्य ने दावा किया कि जिस क्षण चीजें स्पष्ट हो गईं.  मस्जिद परिसर में 'हर हर महादेव' के नारे गूंजने लगे. सोहन लाल आर्य ने कहा कि इसके बाद जो पश्चिमी दीवार है वहां 75 फीट लंबा, 15 फीट ऊंचा मलबा है. उसके जांच कमीशन करने की मांग की जाएगी. पश्चिमी भाग के पास के 15 वाले मलबे में अखंड शिलाखंड, देवी-देवताओं की प्रतिमा और ध्वंस सबकुछ मिलेंगे.

कोर्ट के आदेश पर तीन दिनों तक ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे किया गया. 


Suggested News