बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी को बड़ा झटका, CAA-NRC को लेकर इस पुराने और भरोसेमंद साथी ने दिल्ली विधान सभा चुनाव से किया किनारा

बीजेपी को बड़ा झटका, CAA-NRC को लेकर इस पुराने और भरोसेमंद साथी ने दिल्ली विधान सभा चुनाव से किया किनारा

NEWS4NATION DESK : केंद्र की मोदी सरकार में बीजेपी के पुराने और भरोसेमंद साथी रहे अकाली दल (बादल) ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नागरिकता रजिस्टर (NRC) के मुद्दे पर दिल्ली में चुनाव न लड़ने की घोषणा कर सबको चौंका दिया।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका देते हुए शिरोमणि अकाली दल ने खुद को चुनाव प्रक्रिया से अलग कर लिया है। अकाली दल का कहना है कि हमारा कोई उम्मीदवार दिल्ली का असेंबली चुनाव नहीं लड़ेगा। 

बता दें, बीजेपी के साथ मिलकर अकाली 3-4 सीटों पर असेंबली का चुनाव लड़ते रहे हैं। 

CAA कानून के तहत मुस्लिमों को भी नागरिकता

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के अध्यक्ष और अकाली नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने सोमवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि CAA कानून के तहत मुस्लिमों को भी नागरिकता मिलनी चाहिए।
 
 क्या अकाली दल दिल्ली के चुनाव में बीजेपी उम्मीदवारों को जिताने और सिख समुदाय का वोट बीजेपी को दिलाने में मदद करेगा। इस सवाल पर सिरसा ने कहा कि अभी हमारे नेताओं ने कोई फैसला नहीं किया है।


 इस बात से भी अकाली दल है नाराज

जानकार बता रहे हैं कि दिल्ली विधानसभा की सीटों पर बीजेपी से समझौता न होने से अकाली दल नाराज है। अकाली दल के ऐलान से कुछ देर पहले ही दिल्ली बीजेपी चीफ मनोज तिवारी ने जेडीयू को दो और एलजेपी को एक सीट देने की बात कही थी। जेडीयू को संगम विहार व बुराड़ी और एलजेपी को सीमापुरी सीट दी गई है।

 

 

Suggested News