बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस का बड़ा बयान, आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को भी मिले आरक्षण का लाभ

कांग्रेस का बड़ा बयान, आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को भी मिले आरक्षण का लाभ

NEW DELHI : आरक्षण पर बवाल मचा हुआ है। आरक्षण का आधार क्या हो इसको लेकर हर किसी के पास अपने-अपने तर्क हैं। हालांकि इस संबंध में कांग्रेस नेता और बिहार कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी का साफ कहना है कि आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को भी आरक्षण मिलना चाहिए। सवर्णों में भी कई लोग आर्थिक आधार पर कमजोर हैं। उन्हें भी आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए। 

कांग्रेस का शुरू से आरक्षण को लेकर बड़ा साफ दृष्टिकोण है। किसी भी जाति के कमजोर लोगों को आरक्षण मिलना चाहिए। सवर्णों में भी जो लोग दबे-कुचले हैं, उन्हें आरक्षण मिलना चाहिए। दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए कौकब कादरी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी संघर्ष करती है। वो सभी को लेकर चलती है। भाजपा आरक्षण को लेकर राजनीति कर रही है। बीजेपी ने सवर्णों का वोट लेने के लिए खूब वायदे किए लेकिन सरकार में आने के बाद उन्हें दरकिनार कर दिया गया। बीजेपी की कथनी और करनी में काफी फर्क है। कांग्रेस पार्टी शुरू से सबको साथ लेकर चलती है। 

कांग्रेस नेता ने आरक्षण के अलावे भी कई मुद्दों पर खुलकर बोला। बढ़ती महंगाई के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया। हालांकि जाति और आर्थिक आधारित आरक्षण को लेकर सबके अपने-अपने मत हैं। बता दें कि आज 6 सितंबर को एससी-एसटी एक्ट में संशोधन को लेकर सवर्णों द्वारा पूरे भारत में बंद का आह्वान किया गया था। 


Suggested News