बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्व मंत्री का बड़ा बयान, कहा- दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तार में रूकावट के लिए एयरफोर्स ऑथरिटी जिम्मेदार

पूर्व मंत्री का बड़ा बयान, कहा- दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तार में रूकावट के लिए एयरफोर्स ऑथरिटी जिम्मेदार

डेस्क...  दरभंगा एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए बिहार सरकार के पूर्व मंत्री संजय झा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तार में रुकावट के लिए एयर फोर्स अथॉरिटी को जिम्मेवार बताया है। संजय झा ने कहा कि बिहार सरकार ने एयर फोर्स ऑथोरिटी को जमीन का पैसा दे दिया है, इसके बाद भी एयर फोर्स की तरफ से जमीन नहीं दी गई, जिस कारण नए टर्मिनल बिल्डिंग का निर्माण नहीं हो रहा है। झा के मुताबिक फिलहाल एक हवाई जहाज यात्री के क्षमता के अनुसार ही दरभंगा में टर्मिनल बना है, ऐसे में जब ज्यादा उड़ान एक साथ शुरू किया जाएगा तो समस्या आएगी।

उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि जब बिहार सरकार ने पैसा एयर फोर्स को दे दिया है तो उन्हें जमीन दे देना चाहिए ताकि जल्द से जल्द नए टर्मिनल का निर्माण हो सके। उन्होंने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट का नाम विद्यापति दरभंगा एयरपोर्ट होगा। इसके लिए मुख्यमंत्री ने 2018 में ही घोषणा कर दी थी और अब मख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विद्यापति के नाम पर दरभंगा एयरपोर्ट का नामकरण करने के लिए केंद्र सरकार को पत्र भी लिखा है। 

संजय झा ने बताया कि सबकुछ ठीक रहा तो 28 फरवरी से देश का सबसे बड़ा एयर लाइन्स इंडिगो भी दरभंगा से अपनी सेवा देने लगेगा, नहीं तो मार्च के प्रथम सप्ताह से इंडिगो यहां से अपनी सेवा जरूर देना शुरू कर देगा। इसके अलावा एयर इंडिया भी दरभंगा से उड़ान सेवा देने की प्रोसेस में लगा है वह भी जल्द आ जाएगा।

संजय झा ने कहा कि दरभंगा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनेगा इस दिशा में भी काम ही रहा है, साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि दो तीन अलग अलग कंपनियां के एयरलाइन्स यहां से शुरू होते ही आपस में कंपटीशन होगा और तब हवाई यात्रा के टिकट के भी दामो में कमी आएगी। 


Suggested News