बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद में पुलिस और सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, नक्सली इलाके में भारी मात्रा में आईईडी किया बरामद

औरंगाबाद में पुलिस और सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, नक्सली इलाके में भारी मात्रा में आईईडी किया बरामद

AURANGABAD : जिले में सीआरपीएफ कोबरा एवं जिला पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में जवानों को भारी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षा बलों द्वारा गया औरंगाबाद सीमावर्ती क्षेत्रों के छकरबंधा, लडूईया, गरीबा डोभा सहित आसपास के नक्सली क्षेत्रों में चलाई जा रही सघन छापेमारी अभियान में भारी मात्रा में आईईडी बरामद की गई है।

इस दौरान सुरक्षा बलों द्वारा 160 आईईडी बरामद किए जाने की सूचना प्राप्त हो रही है। इस संबंध में जानकारी के लिए औरंगाबाद की एसपी स्वप्ना जी मेश्राम से संपर्क करने की कोशिश की गयी। लेकिन उनसे सम्पर्क नही हो सका। हालाँकि इस संबंध में पूछे जाने पर एएसपी अभियान ने भारी मात्रा में आईईडी एवं विस्फोटक सामग्री बरामद होने की जानकारी दी है। एएसपी अभियान मुकेश कुमार ने आईईडी बरामद के संख्या की पुष्टि तो नही की है लेकिन उनके द्वारा अच्छी उपलब्धि के संकेत जरूर दिए गए है। उन्होंने बताया की अभी छापेमारी जारी है और विस्तृत जानकारी सुरक्षा बलों के ऑपरेशन से लौटने के बाद प्राप्त होगी।

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस के भी पूर्व संध्या पर नक्सलियों द्वारा सुरक्षा बलों पर हमले की योजना बनाई गई थी। लेकिन उस योजना की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया था और भारी मात्रा में नक्सलियों के द्वारा छुपाकर रखे गए आग्नेयास्त्र एवं गोलियां बरामद की गई थी। उस वक्त भी सुरक्षा बलों ने दो आईईडी बरामद कर उसे जंगलों में ही डिफ्यूज किया था। 

बताते चलें की अभी औरंगाबाद के देव में पर्यटन विभाग तथा जिला प्रशासन के सौजन्य से तीन दिवसीय सूर्य महोत्सव का आयोजन आज से हो रहा है। महोत्सव में किसी भी प्रकार से विधि व्यवस्था भंग न हो। इसको लेकर मदनपुर एवं देव के जंगलों में सघन छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। इसी छापेमारी अभियान के तहत सुरक्षा बलों को यह सफलता प्राप्त हुई है। सूत्रों की माने तो इस बार भी नक्सलियों के पांव उखड़ गए और उन्हें भागने को मजबूर होना पड़ा।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 

Suggested News