RRR के नाम बड़ी कामयाबी, गोल्डन ग्लोब अवार्ड में नाटू-नाटू गाने को मिला बेस्ट ओरिजनल सांग का अवार्ड

RRR के नाम बड़ी कामयाबी, गोल्डन ग्लोब अवार्ड में नाटू-नाटू गाने को मिला बेस्ट ओरिजनल सांग का अवार्ड

PATNA :  2022 की सबसे कामयाब फिल्मों में शामिल एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपना जलवा दिखाया है। फिल्म को जहां ऑस्कर अवार्ड में सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म कैटगरी के लिए शार्टलिस्ट किया गया है। वहीं बुधवार की सुबह इस फिल्म को लेकर एक और बड़ी कामयाबी दर्ज की है। फिल्म के लोकप्रिय गाना 'नाटू नाटू' को Golden Globe Awards 2023 में सर्वश्रेष्ठ ओरिजनल सांग का अवार्ड मिला है। जब इसकी घोषणा की गई तो फिल्म की दोनों लीड एक्टर जूनियर एनटीआर, रामचरण, राजामौली और उनकी पूरी टीम मौजूद थी। गाने के लिए म्यूजिक तैयार करनेवाले लीजेंड संगीतकार एमएम करीम ने यह अवार्ड लिया। भारत के लिए यह कामयाबी इसलिए भी खास है क्योंकि  इस कैटिगरी में 'नाटू नाटू' ने टेलर स्विफ्ट और रिहाना के गाने को पछाड़ दिया। 

इससे पहले 80वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स का आयोजन कैलिफॉर्निया के बेवर्ले हिल्स में हुआ। हर साल इस अवॉर्ड फंक्शन में दिग्गज कलाकार एक साल जुटते हैं। कोरोना काल के बाद फिर से कार्यक्रम बड़े स्तर पर हुआ। दुनिया के इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड शो में बेहतरीन अंतरराष्ट्रीय फिल्मों और टीवी शोज को अवॉर्ड से नवाजा जाता है। जिसमें आरआरआर को दो कैटिगरी में नॉमिनेशन मिला था। बेस्ट सांग के अलाव बेस्ट विदेशी फिल्म के लिए भी फिल्म टॉप 5 में शामिल थी, जिसमें ‘आरआरआर‘ के अलावा ‘ऑल क्विट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट‘, ‘अर्जेंटीना 1985‘, ‘क्लोज‘ और ‘डिसीजन टू लीव‘ है। । जिसमें अर्जेंटीना 1985 को यह अवार्ड हासिल हुआ


इवेंट में पहुंचे राजामौली और राम चरण

गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में हिस्सा लेने एसएस राजामौली, जूनियर एनटीआर और राम चरण बेवर्ले हिल्टन होटल पहुंचे। राजामौली भारतीय आउटफिट में दिखे। वहीं राम चरण ने ऑल ब्लैक लुक अपनाया। जबकि राम चरण व्हाइट शर्ट पर ब्लैक कोट और पैंट में नजर आए।  

दुनियाभर में धुआंधार कलेक्शन

‘आरआरआर‘ 25 मार्च 2022 को रिलीज हुई थी। फिल्म की कहानी दो क्रांतिकारियों कोमाराम भीम और अल्लूरीर सीताराम राजू पर आधारित है। फिल्म में राम चरण और जूनियर एनटीआर मुख्य किरदार में हैं। उनके अलावा आलिया भट्ट और अजय देवगन ने कैमियो किया है। करीब 500 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने वर्ल्डवाइड 1100 करोड़ से ज्यादा बिजनेस किया।

राम चरण हैं बेहद खुश

राम चरण ने बेस्ट सॉन्ग अवॉर्ड जीतने की खुशी सोशल मीडिया पर जाहिर की है. उन्होंने कीरावानी की गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड के साथ भी फोटो शेयर की है. इसके साथ कैप्शन में लिखा है, "और हम जीत गए, गोल्डन ग्लोब". केवल राम चरण के लिए ही बल्कि पूरे भारत देश और फिल्म की पूरी टीम के लिए यह बेहद ही गर्व की बात है. 

Find Us on Facebook

Trending News