पुलिस को बड़ी सफलता, कुख्यात सुजीत सिन्हा के 5 गुर्गों को किया गिरफ्तार

पुलिस को बड़ी सफलता, कुख्यात सुजीत सिन्हा  के 5 गुर्गों को किया गिरफ्तार

News4nation desk : जेल में बंद कुख्यात सुजीत सिन्हा गिरोह के 5 सदस्यों को लातेहार पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों में आशीष कुमार साह उर्फ विशाल जी थाना सिमरिया , खुर्शीद आलम थाना पतरातू , जयपाल तुरी और सुरेंद्र तुरी चंदवा , और रवि ठाकुर थाना कुजू शामिल है।

पुलिस ने इनके पास से एक देशी पिस्टल, चार राउंड गोली, 11 मोबाइल फोन, चार फर्जी सिम, कई ठेकेदारों के मोबाइल नंबर की डायरी, सुजीत सिन्हा का प्रेस रिलीज और धमकी भरा पत्र बरामद किया है। इन सभी की गिरफ्तारी लातेहार थाना क्षेत्र के भुसूर गांव से हुई है। 

लातेहार एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि सुजीत सिन्हा एवं अमन साव गिरोह के द्वारा लातेहार, चतरा एवं हजारीबाग जिला के कई जगह पर हत्या,आगजनी, गोलीबारी की घटना की गई थी। इसे गंभीरता से देखते हुए डीआईजी रांची एवं हजारीबाग के संयुक्त निर्देश पर छापामारी दल का गठन किया गया था। इसमें वरीय पुलिस अधीक्षक रांची, पुलिस अधीक्षक हजारीबाग, पुलिस अधीक्षक चतरा एवं पुलिस अधीक्षक लातेहार को निर्देश दिया गया कि घटना को अंजाम देने वाले गिरोह एवं सदस्यों का पता लगा कर उनकी गिरफ्तारी करें। उन्होंने बताया कि जनवरी माह में इस गिरोह के कुछ सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था। शेष बचे अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही थी। 

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने पुलिस को बताया कि बालूमाथ, चंदवा रेलवे साइडिंग में दहशत फैलाने के उद्देश्य से घटना को अंजाम देने के लिए जमा हुए थे। मुख्य अपराधी आशीष कुमार साहू के पास से सुजीत सिन्हा गिरोह का विशाल जेजेएमपी के नाम पर, शशिकांत पीएलएफआई के नाम से और जीधन गुड़िया एसजेएमएम के नाम लेवी वसूलता था। रंगदारी में प्रयुक्त होने वाले मोबाइल फोन भी बरामद हुआ है। सुजीत सिन्हा अमन साहू गिरोह के द्वारा लोगों में दहशत फैलाने के लिए बनाए गए वीडियो को वायरल किया जा रहा था। 

अपराधियों ने पुलिस को बताया कि विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत व्यवसायियों से फोन और व्हाट्सएप के माध्यम से रंगदारी की मांग करता था। बाद में व्यवसायियों से अमन शाह एवं सुजीत सिन्हा बात कर रंगदारी की रकम तय करता था। 


Find Us on Facebook

Trending News