मोदी की सुरक्षा चूक के बाद पंजाब में भाजपा को मिली बड़ी जीत, चंडीगढ़ में खिला कमल

मोदी की सुरक्षा चूक के बाद पंजाब में भाजपा को मिली बड़ी जीत, चंडीगढ़ में खिला कमल

DESK. दिल्ली. किसान आंदोलन में भारी विरोध झेलने के बाद पंजाब में अपना जनाधार मजबूत करने की कोशिश में लगी भाजपा को शनिवार को पंजाब में बड़ी जीत मिली है. चंडीगढ़ में नगर निगम में मेयर चुनाव में रोमांचक मुकाबले में भाजपा ने जीत हासिल कर पंजाब में बड़ी मनोवैज्ञानिक जीत भी हासिल कर ली है. 

चंडीगढ़ में मेयर पद के लिए ताल ठोक रहीं आम आदमी पार्टी और भाजपा के पास 14-14 वोट थे. . वहीं कांग्रेस और अकाली दल ने चुनाव का बहिष्कार किया. भाजपा और आप के बीच मतदान के दौरान मुकाबला कांटे का हो गया. दोनों दलों को समान वोट होने के कारण पहले से यह माना जा रहा था कि मुकाबला बराबरी पर छूटेगा. इसे लेकर दोनों दल आशान्वित थे और दोनों ही अपने अपने प्रत्याशी की जीत का दावा कर रहे थे. 

हालाँकि जब चुनाव परिणाम आया तब सब अचंभित हो गए. 28 वोटों में भाजपा उम्मीदवार को जहाँ 28 वोट आए वहीं आप उम्मीदवार के पक्ष में मात्र 13 वोट पड़े. मतगणना के बाद पता चला कि आप का एक वोट ख़ारिज हो गया है. वहीं भाजपा उम्मीदवार के जीत की घोषणा हो गई. भाजपा की सर्बजीत कौर ने 14 वोट लाकर मेयर की कुर्सी पर कब्जा कर लिया. 

इस बीच एक वोट ख़ारिज होने की खबर आते ही 'आप' ने इसका जोरदार विरोध और जमकर बवाल काटा. आप के पार्षदों ने काफी समय तक हंगामा किया. उन्होंने इसे भाजपा का षड्यंत्र करार दिया और जानबूझकर आप का वोट ख़ारिज किया गया. पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक का मामला सामने आने के बाद अब पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में भाजपा को मिली जीत ने पार्टी का मनोबल बढ़ाने वाला मौका दिया है. 


Find Us on Facebook

Trending News