बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सबसे बड़ी आम हड़ताल : जहानाबाद में ट्रेड यूनियन ने रोकी ट्रेन, जगह जगह सड़क पर उतरकर किया प्रदर्शन

सबसे बड़ी आम हड़ताल : जहानाबाद में ट्रेड यूनियन ने रोकी ट्रेन, जगह जगह सड़क पर उतरकर किया प्रदर्शन

JAHANABAD : आज से दो दिन तक चलनेवाले विश्व के सबसे बड़े आम हड़ताल के पहले दिन जहानाबाद में बड़ी संख्या में ट्रेड यूनियन के लोग सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करते हुए नजर आए। इस दौरान हड़ताल में शामिल लोग जहानाबाद स्टेशन भी पहुंच गए। जहां उन्होंने इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन को रोककर प्रदर्शन किया और सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी किया ट्रैक जाम रहने की सूचना पर रेल पुलिस मौके पर पहुँचकर कार्यकर्ताओं को समझा-बुझाकर रेल परिचालन शुरू प्रयास करने लगी लेकिन प्रदर्शनकारी रेलखंड पर खड़े होकर प्रदर्शन कर रहे हैं और उन लोगों का कहना है कि जब तक मेरी मांग पूरी नहीं होगी तब तक हम लोग आंदोलन जारी रखेंगे।

रेल परिचालन बाधित किया दिया तो आरपीएफ के पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रेलखंड से जबरन हटा कर परिचालन को शुरू कराया और लगभग आधा दर्जन कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन लोगों के खिलाफ रेलवे अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है इस दौरान काफी देर तक गया पटना रेलखंड पर परिचालन बाधित रहा।

संगठन के नेताओं ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार गरीब विरोधी सरकार है मजदूरों को सभी अधिकारों से वंचित करते जा रही है इसी के खिलाफ संयुक्त ट्रेड यूनियन के आवाहन पर पूरे देश में 2 दिनों का हड़ताल रखा गया है जिसमें सभी बैंक एवं विभिन्न संस्थाएं हड़ताल में शामिल है इसी को लेकर सुबह से ही प्रदर्शन जारी है। लोगों का कहना है कि जब तक मेरी मांग पूरी नहीं होगी तब तक हम लोग आंदोलन जारी रखेंगे अगर सरकार इसके बाद भी अपने क्रियाकलापों में सुधार नहीं लाया तो इससे भी बड़ा आंदोलन किया जाएगा


Suggested News