बिहार के गन्ना मंत्री ने कहा - किसान नहीं, दलाल कर रहे हैं कि दिल्ली में आंदोलन

बिहार के गन्ना मंत्री ने कहा - किसान नहीं, दलाल कर रहे हैं कि दिल्ली में आंदोलन

वैशाली। 25 दिन से चल रहे किसान आंदोलन को लेकर बिहार के गन्ना उद्यो मंत्री ने कहा है कि देश में साढ़े पांच लाख गांव हैं जहां के किसान को कृषि कानून को लेकर किसी प्रकार की परेशानी नहीं है। विरोध सिर्फ दो राज्यों के किसानों द्वारा किया जा रहा है। जो कि किसानों के आंदोलन की सच्चाई बता रही है।

 मंत्री ने कहा कि दिल्ली में किसान आंदोलन के नाम पर सिर्फ दलालों का जमावड़ा है। सही मायनों में यह किसानों का नहीं, बल्कि दलालों का आंदोलन है। उन्होंने कहा कि देश में पंजाब और हरियाणा को छोड़ किसी राज्य के किसान कानून को लेकर आंदोलन नहीं कर रहा। बिहार में किसानों को कानून से कोई परेशानी नहीं है, दूसरे राज्य में भी यही स्थिति है।

 सोनपुर के हरिहरनाथ मंदिर पहुंचे गन्ना मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि पीएम भी कई बार यह कह चुके हैं कि कृषि कानून से किसानों को किसी प्रकार का नुकसान नहीं होगा। लेकिन, किसान अपनी जिद पर अड़े हुए  हैं। इस कानून को देश के सभी राज्यों के किसानों को ध्यान में रखकर लागू किया गया है। मंदिर दर्शन के दौरान उन्होंने देश में शांति और समृद्धि की अर्चना की।

बता दें नई दिल्ली की सीमाओं पर 25 दिनों से हजारों किसान जमा होकर कृषि कानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। रविवार को किसान नेता चौधरी चरण सिंह की जयंती पर देश भर में आंदोलन को तेज करने की घोषणा की गई है। वहीं किसानों का एक वर्ग ऐसा भी है, जो कृषि बिल का समर्थन कर रही है। 

Find Us on Facebook

Trending News