बिहार के 'शिक्षकों' की अब कंटेनमेंट जोन में लगेगी ड्यूटी, लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए ADG को बनाया जाएगा प्रभारी

बिहार के 'शिक्षकों' की अब कंटेनमेंट जोन में लगेगी ड्यूटी, लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए ADG को बनाया जाएगा प्रभारी

patna : बिहार के कंटेनमेंट जोन में लॉक डाउन की कड़ाई से पालन की जाएगी। इस संबंध में सरकार ने डीजीपी को निर्देश दिया है कि वे पुलिस मुख्यालय में एडीजी स्तर के अधिकारी को लॉकडाउन लागू कराने के लिए प्रभारी बनाएं और उसका पर्यवेक्षण करें।

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने इस संबंध में सभी जिलों के डीएम और एसपी को पत्र भेजा है। अपर मुख्य सचिव ने अपने पत्र में कहा है कि 4 अगस्त को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्य सचिव ने कंटेनमेंट जोन में लॉक डाउन का कड़ाई से अनुपालन कराने का निर्देश दिया है। 

राज्य के सभी कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। इस कार्य में शिक्षक एनसीसी कैडेट तथा अन्य संबंधित कर्मचारियों को प्रतिनियुक्त करते हुए उन्हें उत्तरदायित्व एवं शक्ति सौंपे।

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव ने इसके साथ ही यह भी निर्देश दिया है कि सभी कंटेनमेंट जोन में बफर जोन बनाकर उसमें समुचित प्रतिबंध कर कोविड-19 के प्रसार रोकने हेतु प्रभावी उपाय करें। कंटेनमेंट जोन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी आदेश निर्गत किया जा रहा है।

पुलिस महानिदेशक पुलिस मुख्यालय में अपर पुलिस महानिदेशक स्तर के अधिकारी को कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन को लागू कराने का कार्य करें।

Find Us on Facebook

Trending News