दूसरे चरण का चुनाव प्रचार थमा, 18 अप्रैल को बिहार के इन 5 लोकसभा सीटों पर मतदान

दूसरे चरण का चुनाव प्रचार थमा, 18 अप्रैल को बिहार के इन 5 लोकसभा सीटों पर मतदान

PATNA : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 18 अप्रैल को बिहार की पांच सीटों पर चुनाव होने हैं। इसको लेकर चुनाव प्रचार मंगलवार शाम 5 बजे थम गया। इसमें कटिहार, किशनगंज, पूर्णिया, भागलपुर और बांका सीट शामिल हैं। इन सीटों पर मुकाबला एनडीए और महागठबंधन के बीच माना जा रहा है। बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद बीजेपी इन पांचों सीटों पर जीतने में कामयाब नहीं हो पाई थी। इस बार इन पांचों सीट पर बीजेपी की सहयोगी पार्टी जेडीयू चुनाव लड़ रही है। 

चुनाव आयोग की मतदान को लेकर तैयारी अंतिम चरण में है। स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव को लेकर मुकम्मल इंतजाम सुनिश्चित कर लिए गए हैं। पांचों सीटों में कहीं सीधा तो कहीं त्रिकोणीय मुकाबला है। दूसरे चरण में 85 लाख 52 हजार मतदाता, 68 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। इनमें किशनगंज से 14, कटिहार से नौ, पूर्णिया से 16, भागलपुर से नौ और बांका से 20 उम्मीदवार ताल ठोक रहे हैं। भागलपुर, किशनगंज सीट पर एक भी महिला उम्मीदवार नहीं है। 18 को 8644 मतदान केंद्रों पर वोटिंग होगी।

कटिहार में कांग्रेस के तारिक अनवर का मुकाबला जेडीयू के दुलालचंद गोस्वामी से है। किशनगंज में त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है। किशनगंज में कांग्रेस के मो. जावेद और जेडीयू के महमूद अशरफ के बीच मुख्य मुकाबला है। हालांकि ओवैसी की पार्टी से अख्तारुल इमान मुकाबले को त्रिकोणीय बनाने के प्रयास में हैं।

पूर्णिया लोकसभा सीट पर इस बार एनडीए की तरफ से जेडीयू के संतोष कुशवाहा मैदान में हैं। वहीं महागठबंधन की तरफ से कांग्रेस के उदय कुमार सिंह उर्फ पप्पू सिंह उम्मीदवार हैं। भागलपुर सीट पर इस बार मुकाबला जेडीयू के अजय कुमार मंडल और आरजेडी के शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल के बीच माना जा रहा है।

बांका सीट पर इस बार एनडीए की तरफ से जेडीयू के गिरिधारी यादव उम्मीदवार हैं तो वहीं महागठबंधन की तरफ से आरजेडी के जयप्रकाश नारायण यादव मैदान में हैं। निर्दलीय उम्मीदवार पुतुल कुमारी भी मुकाबले में मजबूती से बनी हुई हैं।

Find Us on Facebook

Trending News