बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार आएंगे राकेश टिकैत, किसान आंदोलन को मजबूती देने महापंचायत में करेंगे शिरकत

बिहार आएंगे राकेश टिकैत, किसान आंदोलन को मजबूती देने महापंचायत में करेंगे शिरकत

DESK : किसान आंदोलन से चर्चा में आए  राष्ट्रीय किसान मोर्चा के नेता राकेश टिकैत बिहार आएंगे। बताया जा है कि आगामी 25 मार्च को बिहार आएंगे। यहां वह रोहतास में  भारतीय किसान संगठन समन्वय समिति व संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वावधान में आयोजित किसान महापंचायत में हिस्सा लेंगे। इस महापंचायत में राष्ट्रीय किसान मोर्चा के नेता राकेश टिकैत के साथ बलवीर सिंह राजेवाल और दर्शनपाल सिंह समेत कई किसान नेता हिस्सा लेंगे. उक्त बातें भारतीय किसान संगठन समिति की बैठक के बाद संवाददाताओं से किसान संघ के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष रामाशंकर सरकार ने कहीं. 

उन्होंने कहा कि भारतीय किसान संगठन समिति की बैठक में तीनों कृषि कानूनों के साथ डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमत पर चर्चा की गयी. बैठक में बैठक में किसान महापंचायत लगाने का निर्णय लिया गया. जिसको लेकर राज्य के अलग अलग जिलों में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

इसी कड़ी में पहला किसान महापंचायत 25 मार्च को रोहतास में होगी. इसमें राष्‍ट्रीय किसान मोर्चा, पटना के वीवी सिंह, किसान महासंघ रोहतास के आरके सिन्‍हा, किसान मजदूर संगठन, जहानाबाद के कामेश्‍वर सिंह, कमलेश सिंह, सिद्धनाथ कुमार, भारतीय किसान मंच, मनेर के विजय कुमार सिंह, डॉ विनय सिंह, मुन्‍ना यादव, राष्‍ट्रीय किसान समागम, मुजफ्फरपुर के नीरज सिंह आदि मौजूद थे.

बता दें कि राकेश टिकैत किसान आंदोलन को लेकर चर्चा में हैं, जिन्हे देश भर के किसानों का समर्थन मिल रहा है। फिलहाल वह देश के अलग अलग राज्यों में आंदोलन के समर्थन में कार्यक्रम कर रहे हैं। बंगाल चुनाव में भी उन्होंने बीजेपी के खिलाफ प्रचार करने की घोषणा की है



Suggested News