बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

होम क्वारंटाइन के निर्देशों का पालन नहीं करने वालों पर सख्त हुआ बिहार प्रशासन, इस जिले में दर्ज हुआ पहला FIR

होम क्वारंटाइन के निर्देशों का पालन नहीं करने वालों पर सख्त हुआ बिहार प्रशासन, इस जिले में दर्ज हुआ पहला FIR

NEWS4NATION DESK : कोरोना वारयरस के मामले देश में बढ़ते ही जा रहे है। सरकार द्वारा इसपर काबू पाने को लेकर कई कदम उठाए गए है। लेकिन लोग अब भी कुछ लोग इसे मानने को तैयार नहीं है। 

अब ऐसे लोगों पर कानून का डंडा चलना शुरु हो गया है। बिहार के दरभंगा जिले में होम क्वारंटाइन के नियमों का पालन नहीं करनेवाले के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। यह बिहार का पहला मामला है।  

मिली जानकारी के अनुसार दरभंगा प्रशासन द्वारा होम क्वारंटाइन में डाले गए गायब एक व्यक्ति के खिलाफ एसएसपी ने प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिए हैं. वहीं,  6 और होम क्वारंटाइन कोरोना संदिग्ध को घर के अंदर लापरवाही करते हुए देखकर सख्त हिदायत भी दी है.

साथ ही होम क्वारंटाइन में रहने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए कोविड - 19 के पोस्टर को घर पर चिपकाये गए पोस्टर को हटाने पर भी नाराजगी जाहिर करते हुए घर के लोगों को भी उनसे अलग रहने के निर्देश दिए.

दरअसल बहेड़ा थाना के मोतीपुर में दरभंगा के एसएसपी बाबूराम डॉक्टरों की टीम के साथ खुद होम क्वारंटाइन में डाले गए व्यक्ति का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे. वहां एक संदिग्ध अपने घर से गायब था जिसके खिलाफ FIR करने के आदेश दिए गए हैं. वहीं 6 और ऐसे संदिग्धो को लापरवाही बरतने के कारण चेतावनी दे कर छोड़ दिया गया.

ये सभी वैसे लोग है जो दूसरे प्रदेश में रह कर मजदूरी किया करते थे और कोरोना वायरस के डर से दरभंगा अपने गांव आये हुए हैं.  सरकार एतिहातन ऐसे सभी लोगो को उनके घर में ही 14 दिनों तक अपने घर में रहने के आदेश दिए हैं और उनके घरों पर जिला प्रशासन की ओर से एक पोस्टर चिपका दिया गया है। 

Suggested News