मंत्री जी कुर्सी पर बैठे-बैठे अगल-बगल वाली चेयर निहारते रहे.... सभी बड़े हाकिम थे गायब

मंत्री जी कुर्सी पर बैठे-बैठे अगल-बगल वाली चेयर निहारते रहे.... सभी बड़े हाकिम थे गायब

PATNA : मंत्री जी के साथ आज एक बार फिर से अजीब वाकया हो गया। हुआ यों कि बिहार के कृषि मंत्री डा.प्रेम कुमार आज अपने विभाग के एक कार्यक्रम में गए थे। मंत्री जी नियत समय पर सीधे सचिवालय के हॉल में पहुंचे। हॉल में पहुंचने के बाद भी विभाग का कोई वरीय अधिकारी यानि विभाग के सचिव या निदेशक स्तर के अधिकारी उनकी अगुवानी के मौजूद नहीं था। इसकी परवाह किए बिना मंत्री जी सीधे मंच पर लगी कुर्सी पर बैठ गए। कुर्सी पर बैठे-बैठे वे अपने अगल-बगल अधिकारियों के लिए लगी कुर्सी को निहारते रहे। कुछ मिनटों तक वे मंच पर लगी 5 कुर्सियों को बारी-बारी से देखते रहे। खाली पड़ी उन पांच कुर्सियों पर बैठने वाला कोई दूसरा नहीं, बल्कि उनके विभाग के ही प्रधान सचिव और निदेशक स्तर के अधिकारी थे। मंत्री जी कुछ मिनटों तक मंच पर लगी 6 कुर्सी में से बीच वाली कुर्सी पर बैठे रहे और अपने मातहतों के आने का इंतजार करते रहे।

इसके बाद आनन-फानन में विभाग के प्रधान सचिव, कृषि निदेशक, उद्यान निदेशक एवं अन्य अधिकारी आए और बड़ी फुर्ती से अपनी कुर्सी पर विराजमान हो गए।

मंत्री जी ने मुस्कुराकर दिया जवाब- आते ही होंगे

...खैर मंत्री जी को बुरा नहीं लगा। जब हमने पूछा कि मंत्री जी आप कुर्सी पर विराजमान तो हो गए लेकिन आपके अगल-बगल अधिकारियों की जो कुर्सियां लगी है वो खाली है।अब तक आपके अधिकारी नहीं पहुंचे हैं। इस पर मंत्री जी अपनी झेंप मिटाते हुए मुस्कुराकर जवाब दिया कि सबलोग आते ही होंगे।

कृषि विभाग और कर्नाटक सरकार के बीच था एमओयू

 दरअसल आज विकास भवन में मौसम में होने वाले परिवर्तन का पूर्वानुमान निर्गत करने को लेकर बिहार सरकार और कर्नाटक स्टेट नेचुरल डिजास्टर मॉनिटरिंग सेन्टर के बीच एमओयू पर समझौता का कार्यक्रम था।इसको लेकर कृषि विभाग ने 1 बजे का समय मुकर्रर किया था।

Find Us on Facebook

Trending News