यूरिया संकट पर बोले कृषि मंत्री, कोरोना के चलते हुई किल्लत, अब कमी नहीं

यूरिया संकट पर बोले कृषि मंत्री, कोरोना के चलते हुई किल्लत, अब कमी नहीं

पटना. बिहार सरकार में कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने प्रदेश में हो रहे यूरिया संकट को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि कोरोना काल के चलेत प्रदेश में शुरु में यूरिया की जरूर कमी हुई, लेकिन अब प्रदेश में यूरिया की कोई कमी नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक भी किसान को यूरिया संकट का समना नहीं करने देंगे. उन्होंने ये बात बीजेपी के सहयोग कार्यक्रम के दौरान कही है.

कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि प्रदेश में यूरिया की कमी कोरोना काल के चलेत हुई. भारत में कोरोना 30 प्रतिशत आयात होता है. कोरोना काल में ये यूरिया शिपिंग नहीं हुई, जिससे प्रेदश में यूरिया की किल्लत का सामना करना पड़ेगा. वहीं उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अब देश में यूरिया की कोई कमी नहीं है. कहीं पर किसी भी किसान को यूरिया की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा.

बात दें कि प्रदेश में अभी धान की फसल का समय है. धान उत्पादन के लिए किसान को यूरिया की आवश्यकता होती है. वहीं कोरोना काल के बाद प्रदेश में यूरिया की किल्लत हो गयी थी. इसको लेकर प्रदेश के किसान प्रदर्शन भी किया. इस पर कृषि मंत्री ने किसान को यूरिया समस्या हल करने के लिए भरोसा भी दिया था. 

Find Us on Facebook

Trending News