बिहार विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस ने राजद से तोड़ा नाता, प्रदेश प्रभारी बोले- 'भाजपा से हाथ मिलाएगी आरजेडी'

बिहार विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस ने राजद से तोड़ा नाता, प्रदेश प्रभारी बोले- 'भाजपा से हाथ मिलाएगी आरजेडी'

दिल्ली. बिहार में दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है. इसको लेकर 30 अक्टूबर को मतदान होगा. वहीं बिहार में उपचुनाव में महागबंधन टूट गया है. इस बीच कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने आरजेडी पर हमला बोला है. उन्होंने उपचुनाव में कांग्रेस को सीट नहीं देने को लेकर राजद पर गहरी राजनीतिक करने का आरोप लगया. इशारों-इशारों में उन्होंने कहा कि बीजेपी से समझौते के कारण आरजेडी ने कांग्रेस का साथ छोड़ा है. उपचुनाव के बाद बीजेपी के राजद से साथ हाथ मिला सकती है. बता दें कि बिहार में विधानसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव में दोनों दलों ने एक-दूसरे के खिलाफ उम्मीदवार उतारा है.

बिहार में विधानसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस और आरजेडी गठबंधन टूट चुका है. दोनों पार्टियों ने एक-दूसरे के खिलाफ उम्मीदवार उतारा है. तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीटों पर पहले आरजेडी ने उम्मीदवारों की घोषणा की, तो वहीं कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों को उतारने का ऐलान कर दिया. अब बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने आरजेडी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, "बीजेपी से समझौते के कारण आरजेडी ने कांग्रेस का साथ छोड़ा है. उपचुनाव के बाद आरजेडी, बीजेपी के साथ हाथ मिला सकती है."

भक्त चरण दास ने कहा, " साम्प्रदायिक विरोधी विचारधारा से हट गए तो आपका समझौता किससे हुआ है? अगर कांग्रेस का समर्थन नहीं चाहिए, तो किसका समर्थन मिल रहा है? इसके पीछे कोई राजनीतिक चाल है जो आप खुल कर नहीं कह पा रहे हैं. इससे स्पष्ट होता है कि आप चुनाव के बाद उन ताकतों के साथ जाएं जिनके खिलाफ हम एक हुए थे."


बता दें कि इन दो सीटों पर उम्मीदवार उतारने को लेकर कांग्रेस आरजेडी से लगातार मांग कर रही थी कि उसे कुशेश्वरस्थान से चुनाव लड़ने दिया जाए, क्योंकि पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस इस सीट पर दूसरे नंबर पर रही थी, लेकिन कांग्रेस की मांग को नजरअंजाद करते हुए आरजेडी ने दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी थी. इसके बाद कांग्रेस ने भी इन दोनों सीटों से चुनाव लड़ने के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया.

कांग्रेस ने तारापुर से राजेश कुमार मिश्रा को और कुशेश्वरस्थान से अतिरेक कुमार को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, आरजेडी ने तारापुर से अरुण कुमार साह और कुशेश्वर स्थान से गणेश भारती को टिकट दिया है.


Find Us on Facebook

Trending News