बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बोले CM नीतीश, कुछ लोग जुबान चलाते हैं काम नहीं करते...

बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बोले CM नीतीश, कुछ लोग जुबान चलाते हैं काम नहीं करते...

PATNA: बिहार विधान सभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सीएम नीतीश कुमार की पांच चुनावी सभाएं थी। कटिहार में सीएम नीतीश ने पहली जनसभा की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि 2005 से पहले बिहार की क्या स्थिति थी? शाम होते ही लोग घरों में दुबक जाते थे।हमने सबसे पहले अपराध पर नियंत्रण किया। 

नीतीश कुमार ने कहा कि 2005 में हम यात्रा पर निकले थे तो कहा था कि न्याय के साथ विकास करेंगे। जब बिहार की जनता ने काम का मौका दिया तो हमने यही काम किया,सबके लिए सोचा और काम किया।समाज में सबको आगे बढ़ाने के लिए कदम उठाया,पहले महिलाओं की कोई प्रतिष्ठा नहीं थी,हमने पंचायतों में आरक्षण देकर महिलाओं को आगे किया। उनलोगों को जब काम करने का मौका मिला था तो कहां कुछ किया था महिलाओं और समाज के पिछड़े वर्गों के लिए....।अगर स,माज का विकास करना है तो महिलाओं को अवसर देना तभी आगे बढ़ सकता है। बिहार पहला राज्य है जहां महिलाओं को पंचायतों में आरक्षण देकर आगे बढ़ाया।

जनसभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि महिलाओं को सिर्फ आरक्षण ही नहीं दिया बल्कि शिक्षित करने का बीड़ा उठाया। इसके लिए पहले हाईस्कूल स्तर पर काम किया फिर उच्च शिक्षा में।अब देखिए इसका कितना फायदा मिल रहा ।आज जान लीजिए लड़कों और लड़कियों की हाईस्कूल स्तर तक दोनों की संख्या बराबर पर पहुंच गई है।

कुछ लोग जुबान चलाते हैं काम नहीं करते

नीतीश कुमार ने विरोधियों पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ लोग जुबान चलाते हैं काम नहीं करते।हम काम करते हैं उसका प्रचार नहीं करते। हमने जीविका के माध्यम से महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाया है। 10 लाख जीविका समूह के माध्यम से 1 करोड़ महिलायें जुड़ी हुई हैं।आप लोगों ने हमको मौका दिया तो सबको आगे बढ़ाया। हर समाज और हर इलाके के लिए काम किया। 

Suggested News