28 जून से शुरु होगा बिहार विधान मंडल का मानसून सत्र, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात

28 जून से शुरु होगा बिहार विधान मंडल का मानसून सत्र, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात

PATNA : 28 जून से शुरू हो रहे बिहार विधान मंडल का मानसून सत्र के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे। इसको लेकर बुधवार को सुरक्षा व्यव्स्था का जायजा लिया गया। विधान मंडल के सत्र के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़े निर्देश दिए गए हैं। पटना के डीएम कुमार रवि ने अनुमंडल पदाधिकारी, पटना सदर को निर्देश दिया कि बिहार विधान मंडल के सत्रावधि में बिहार विधान मंडल परिसर एवं आस-पास के क्षेत्र में पूर्व की तरह विधि-व्यवस्था संधारण हेतु एहतियात के तौर पर धारा-144 के अंतर्गत ससमय निषेधाज्ञा लागू करेंगे।

गर्दनीबाग के पास धरनास्थल से आगे विधानमंडल की ओर किसी भी तरह के राजनीतिक जुलूस, मोर्चा या किसी संस्थान की रैली निकालने आदि पर रोक लगी रहेगी। अभी गर्दनीबाग धरनास्थल के पास धरना आदि को लेकर भी प्रशासन चौकस है।पटना के डीएम ने बताया कि शांति एवं विधि-व्यवस्था बनाए रखने हेतु बड़े पैमाने पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति एवं अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं की गई है। 

कुमार रवि ने निर्देश दिया कि सचिवालय, विधान सभा, विधान परिषद् क्षेत्र में बिना प्रवेश पत्र के किसी भी व्यक्ति/वाहन को प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। यह सुनिश्चित करना होगा कि विधान मंडल परिसीमा के अंदर कोई भी व्यक्ति आग्नेयास्त्र के साथ प्रवेश नहीं करने पाये। 

पटना की वरीय पुलिस अधीक्षक गरिमा मलिक ने प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारी एवं दंडाधिकारी को ब्रीफिंग करते हुए ने कहा कि सभी अपने कर्तव्यों पर पूर्ण तत्तपरता एवं मुस्तैदी से बने रहेंगे। अपनी सूझ-बूझ एवं शालीनता से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे। किसी भी तरह की लापरवाही एवं सुरक्षा में चूक क्षम्य नहीं होगा।   


Find Us on Facebook

Trending News