बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक ‘बिहारी’ के अस्थि कलश का इंतजार कर रहा बिहार...

एक ‘बिहारी’ के अस्थि कलश का इंतजार कर रहा बिहार...

PATNA :  एक ‘बिहारी’  की अस्थियों का इंतजार कर रहा है बिहार। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जब किसी बिहारी से मिलते थे तो कहते थे- आप तो बिहारी हैं, मैं तो अटल बिहारी हूं। यानी वे खुद को अटल रहने वाल बिहारी मानते थे। पूर्व प्रधानमंत्री के दिल में अगर बिहार बसता था तो बिहार के लोगों के दिल में भी अटल बिहारी वाजपेयी बसते हैं। उनके निधन से बिहार के लोग भी मर्माहत हैं। उनका व्यक्तित्व दलीय सीमाओं के ऊपर था। बिहार के लोग चाहते हैं कि वे भी अटल जी के श्रद्दांजलि दें। इस जनभावना को देखते हुए एक व्यापक श्रद्धांजलि कार्यक्रम तय किया है। 

21 अगस्त को एसकेएम में सर्वदलीय प्रार्थना सभा

पटना के श्रीकृष्ण मेमोरिय हॉल में 21 अगस्त को सर्वदलीय प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया है। यह कार्यक्रम अपराह्न तीन बजे होगा। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित सभी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है। बीजेपी के मुताबिक अटल जी का व्यक्तित्व दलीय सीमाओं के ऊपर था। अन्य दलों के नेता भी उनसे अपनापन महसूस करते थे। इसी को ध्यान में रख कर सर्वदलीय प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया है।

22 अगस्त को पटना आएगा अटल जी का अस्थि कलश

अटल जी का अस्थि कलश 22 अगस्त को पटना आएगा। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय सेवा विमान से दिन के 1 बजे पटना एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। इसके बाद अस्थि कलश को पार्टी कार्यालय लाया जाएगा। अगर कोई व्यक्ति पुष्प अर्पित कर पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि अर्पित करना चाहता है तो वे उस समय भाजपा कार्यालय आ सकते हैं।

23 अगस्त को विभिन्न नदियों में प्रवाहित होगा अस्थि कलश

23 अगस्त को अटल जी का अस्थि कलश एक दर्जन स्थानों पर विभिन्न नदियों में विसर्जित होगा।

Suggested News